मधेपुरा। दीक्षांत समारोह की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। पूरा विश्वविद्यालय प्रशासन और जिला प्रशासन इस समारोह को सफल बनाने में जुटा है। दीक्षा-स्थल सहित पूरे विश्वविद्यालय परिसर की साफ-सफाई की जा रही है। मंच स्थल पर मधुबनी पेंटिग की गई है। पंडाल को अंतिम रूप दिया जा रहा है। आयोजन समिति के सदस्यगण लगातार सभी कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। शनिवार को समिति के सदस्यों ने दीक्षा समारोह से संबंधित प्रमुख स्थलों का निरीक्षण किया और तैयारियों का जायजा लिया। उप कुलसचिव अकादमिक डॉ. एमआइ रहमान ने बताया कि राज्यपाल सह कुलाधिपति के आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। हर स्तर पर बेहतर प्रबंध किया जा रहा है। विभिन्न प्रमुख स्थलों को चिह्नित कर सुसज्जित तोरण द्वार बनाया जाएगा।

इस अवसर पर जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ. सुधांशु शेखर, कुलपति के निजी सहायक शंभू नारायण यादव, कुलसचिव के निजी सचिव राजीव कुमार आदि उपस्थित थे।

--इनसेट--

अंगवस्त्र का होगा वितरण

तृतीय दीक्षांत समारोह में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को रविवार एवं सोमवार को विश्वविद्यालय प्रेक्षागृह में पूर्वाह्न साढ़े दस बजे से अपराह्न पांच बजे तक अंगवस्त्रम वितरित किया जाएगा। इसके लिए विद्यार्थियों को अपने साथ रसीद रखना आवश्यक होगा। जो विद्यार्थी ससमय अंगवस्त्रम नहीं ले पाएंगे, वे दीक्षा समारोह में भाग नहीं ले सकेंगे। वहीं समारोह में भाग लेने के लिए दीक्षा समारोह में भाग लेने के लिए सभी अतिथियों एवं प्रतिभागियों के लिए आठ सूत्री निर्देश जारी किए गए हैं।

--इनसेट-------

----अतिथियो के लिए निर्देश----

अपना निमंत्रण-पत्र, प्रवेश पत्र, पहचान-पत्र साथ रखें और मांगें जाने पर दिखाएं

-: साथी व्यक्ति एवं बच्चों का प्रवेश वर्जित है

-: पूर्वाह्न 11:00 बजे तक आप पंडाल में अपनी निर्धारित स्थान ग्रहण कर लें।

-: अपने साथ कैमरा, मोबाइल, हैंडसेट, ब्लूटूथ और किसी भी प्रकार का अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण एवं किसी भी प्रकार का हथियार, इलेक्ट्रॉनिक गजेट, बैग या पॉलीथिन बैग, ब्रीफकेस एवं हैंडबैग आदि दीक्षांत स्थल पर न लाएं

-: विद्वत शोभायात्रा के समय आप अपने स्थान पर सावधान मुद्रा में खड़े हो जाएं

-: राष्ट्रीय गान एवं कुलगीत का सम्मान करते हुए इनके गायन के वक्त खड़े हो जाएं

-: विद्वत-कार्यवाही के दौरान शांति बनाएं रखें और समारोह के सफल आयोजन में सहयोग करें

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस