Move to Jagran APP

इंटर परीक्षा : कदाचार के आरोप में पांच परीक्षार्थी निष्कासित

-------------------------- परीक्षा के दौरान केंद्रों का अधिकारी लेते रहे जायजा --------

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 01:16 AM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 01:16 AM (IST)
इंटर परीक्षा : कदाचार के आरोप में पांच परीक्षार्थी निष्कासित
इंटर परीक्षा : कदाचार के आरोप में पांच परीक्षार्थी निष्कासित

--------------------------

loksabha election banner

परीक्षा के दौरान केंद्रों का अधिकारी लेते रहे जायजा

--------------------------------------

पांचवे दिन की परीक्षा 669 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

---------------------------------------

कदाचार के आरोप में तीन छात्र एवं दो छात्रा निष्कासित ------------------------

संवाद सूत्र, मधेपुरा : जिले के सभी 42 परीक्षा केंद्रों पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित इंटरमीडिएट परीक्षा के पांचवे दिन भी परीक्षा केंद्रों पर प्रशासनिक सख्ती देखी गई। परीक्षा कदाचार व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर अधिकारियों की टीम दोनों पालियों में परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करती रही। डीएम, एसपी के अलावा एसडीओ के नेतृत्व में गठित अधिकारियों की टीम परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करती रही। परीक्षा के पांचवे दिन सोमवार को प्रथम पाली में रसायन शास्त्र की परीक्षा हुई। वहीं दूसरी पाली में पोलटिकल साइंस की परीक्षा हुई। परीक्षा के पांचवे दिन भी केंद्र के बाहर अभिभावकों की भारी भीड़ लगी रही। गहन जांच के दौरान विभिन्न परीक्षा केंद्र से कदाचार के आरोप में पांच छात्रों को निष्कासित किया गया। मधेपुरा अनुमंडल के बीएनएमभी कॉलेज साहुगढ़ से दो छात्र, उदाकिशुनगंज अनूमंडल के गरीबचन्द्र जयसवाल अनुपमा हाई स्कूल से एक छात्र, मिडिल स्कूल उदाकिशूनगंज से एक छात्रा, मधुराम हाई स्कूल गवालपाड़ा से एक छात्रा को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया।

----------------------------------

परीक्षा के पाचवें दिन 669 परीक्षार्थी रहें अनुपस्थित

मधेपुरा व उदाकिशुनगंज अनुमंडल के सभी 42 केन्द्रों को मिलाकर कुल 669 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहें। जहां प्रथम पाली के 17809 परीक्षार्थी में 17228 परीक्षार्थी मौजूद हुए। वहीं दूसरी पाली के 1829 परीक्षार्थी में 1741 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। प्रथम पाली में कुल 581 एवं द्वितीय पाली में कुल 88 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

--------------------------

पांचवे दिन परीक्षा केंद्रों पर कम रही भीड़

परीक्षा के पांचवे दिन अन्य दिनों की अपेक्षा परीक्षा केंद्रों पर अभिभावकों की कम भीड़ देखी गई। प्रशासन की सख्ती के कारण परीक्षा केंद्र से अभिभावक 200 मीटर की दूरी से अलग ही रहे। वहीं निरीक्षण को परीक्षा केंद्र पर आए पदाधिकारी भी अभिभावकों से कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में परीक्षा संचालन के लिए सहयोग की अपील करते रहे।

----------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.