Move to Jagran APP

गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर के सहारे सरगना तक पहुंच पाएगी पुलिस

मधेपुरा। जिले में शराबबंदी के बाद प्रतिबंधित कोडीन युक्त कफ सिरप का अवैध तस्करी खूब फल फू

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 12:05 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 05:12 AM (IST)
गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर के सहारे सरगना तक पहुंच पाएगी पुलिस
गिरफ्तार ट्रक ड्राइवर के सहारे सरगना तक पहुंच पाएगी पुलिस

मधेपुरा। जिले में शराबबंदी के बाद प्रतिबंधित कोडीन युक्त कफ सिरप का अवैध तस्करी खूब फल फूल रही है। नशे के आदि लोगों ने शराब की जगह कफ सिरप का इस्तेमाल कर रहे हैं। सिंहेश्वर इस धंधे का एक बड़ा सेंटर बन गया। गली-गली में कफ सिरफ के कारोबारियों ने अपने पांव जमा लिए। अक्सर खाली जगहों पर सैकड़ों की संख्या में कफ सिरप की खाली बोतलें मिलते रही हैं। पुलिस भी इस बात से अंजान नही थी। कही न कही इस धंधे को संरक्षण मिल रहा था।

loksabha election banner

नए एसपी व नए थानाध्यक्ष के आते ही एक कंटेनर कफ सिरप पकड़ाना इसी बात का संकेत है। रविवार को थाना क्षेत्र के रामपट्टी गांव में एक ट्रक से 282 कार्टन कफ सिरप पुलिस ने पकड़ा। बताया जाता है कि इसे मधेपुरा में उतारा जाना था। रांची से मधेपुरा के दो मेडिकल एजेंसी के नाम से इसकी बिल भी बनी थी। लेकिन इसे रामपट्टी में उतारा जा रहा था। गिरोह तक पहुंचना चाह रही पुलिस रविवार को कफ सिरप लदे ट्रक समेत गिरफ्तार ड्राइवर के सहारे पुलिस गिरोह तक पहुंचना चाह रही है। पुलिस इस मामले की हर कड़ी को जोड़ रही है। नवपदस्थापित एसपी स्वयं इस मामले में दिलचस्पी लेकर आवश्यक निर्देश दे रहे है। पुलिस मान रही है कि इस धंधे में कोई बड़ा संगठित गिरोह काम कर रहा है। पकड़ाया ड्राइवर और सामने आया नाम तो छोटी मछली है। अभी बड़ी मछली का पुलिस के चंगुल में आना बाकी ही है। पहली बार बड़ी मात्रा में जब्त कफ सिरप के इस खेप के बाद उम्मीद है कि जल्द ही बड़ी मछली पुलिस की गिरफ्त में होगा। जब्त ट्रक चालक से मिली जानकारी एवं उसके कॉल रिकॉर्ड से सभी नाम सामने आ सकते है। बेरोक टोक चल रहा था यह धंधा

सिंहेश्वर थाना क्षेत्र में लंबे समय से कफ सिरप का धंधा बेरोक टोक जारी था। पहली बार इतनी बड़ी मात्रा में कफ सिरप की खेप पकड़ाई है। यहां मेला केम्पस,कई चाय दुकान, मवेशी हाट, मंदिर के आसपास के एरिया एवं इसी वर्ष बने मुक्तिधाम में इस कारोबार से जुड़े लोग अंजाम देते है। पुलिसिया खौफ नही रहने के कारण इन जगहों पर सेवन करने वाले पहुंचते थे और फोन पर उन्हें कफ सिरप की डिलीवरी हो जाती थी। बड़ी मात्रा में जब्त कफ सिरप के साथ गिरफ्तार ड्राइवर से कई अहम सुराग हाथ लगे है। इस धंधे में किसी संगठित गिरोह के सक्रिय होने की बात सामने आ रही है। इस मामले में सभी तरह से जांच करने को कहा गया है। गिरोह तक पहुंचने कीकोशिश की जा रही है। योगेंद्र कुमार, एसपी, मधेपुरा

बरामद कफ सिरप मामले में 11 के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज

-

संवाद सूत्र, सिंहेश्वर (मधेपुरा): रविवार को रामपट्टी गांव में ट्रक व मैजिक समेत जब्त 282 कार्टून कफ सिरप मामले में 11 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। स्थानीय थाने में दर्ज प्राथमिकी में रांची के ओम लॉजिस्टिक, मधेपुरा के मेडिकल एजेंसी बिमल एजेंसी के मालिक, एस फार्मा के मालिक, रामपट्टी के तरुण सिंह, सुमन दास, मुकेश सिंह, पकड़ाए ट्रक ड्राइवर, मैजिक गाड़ी के चालक व मालिक के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि रांची से ट्रक पर कफ सिरप लेकर मधेपुरा के लिए चला था। लेकिन इसे रामपट्टी गांव में उतारा जा रहा था। नियमनुसार मेडिकल एजेंसी अथवा व्होलसेलर भी 10 कार्टून यानी एक हजार पीस ही कफ सिरप मंगवा सकते है अथवा रख सकते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.