Move to Jagran APP

दवा दुकानदारों की हड़ताल का रहा व्यापक असर

मधेपुरा। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के तीन दिवसीय बंदी का जिले भर में व्यापक असर रहा। ए

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 11:38 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 06:10 AM (IST)
दवा दुकानदारों की हड़ताल का रहा व्यापक असर
दवा दुकानदारों की हड़ताल का रहा व्यापक असर

मधेपुरा। केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के तीन दिवसीय बंदी का जिले भर में व्यापक असर रहा। एसोसिएशन के आह्वान पर विभिन्न मांगों के समर्थन में शहर के दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखकर विरोध जताया। बंदी के दौरान लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इमरजेंसी के लिए शहर में चार दुकानें खुली रखी गई थी। लेकिन, जानकारी नहीं होने के कारण लोग दवाई के लिए भटकते दिखे।

loksabha election banner

-----------------------

दो दिन और बंद रहेगी दवा दुकानें केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर 22 जनवरी से तीन दिवसीय हड़ताल जारी है। 23 व 24 जनवरी को भी दवा दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद रखकर विरोध जताएंगे। बताते चलें कि बंदी के दौरान इमरजेंसी के लिए शहर में कॉलेज चौक स्थित जनता मेडिकल, सदर अस्पताल के समीप हिदुस्तान मेडिकल हॉल, कचहरी चौक के समीप श्याम मेडिकल हॉल, कर्पूरी चौक स्थित राहुल मेडिकल हॉल खुली रहेगी। बंदी समर्थक दवा दुकानदारों ने बताया कि सरकार एसोसिएशन की मांगों पर विचार नहीं करती है तो आगे चरणबद्ध तरीके से आंदोलन जारी रहेगी।

सिंहेश्वर : केमिस्ट एं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर तीन दिवसीय बंदी के पहले दिन दवा दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी। बंदी के दौरान केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले प्रखंड अध्यक्ष अरविद सिंह की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में अरविद सिंह ने बताया कि विभागीय अधिकारी के द्वारा किए जा रहे शोषण को बंद करने के लिए सरकार कदम नहीं उठाती है तो आगे भी चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इमरजेंसी के लिए सिंहेश्वर मेडिकल एवं अमित मेडिकल खुली रहेगी। इस दौरान चंद्रशेखर चौधरी, अजीत सिंह, जवाहर झा, हीरा झा, कौशल किशोर सिंह, कैलाश सिंह, अमर कुमार, अशोक भगत, राजू शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

कुमारखंड : प्रखंड क्षेत्र में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के द्वारा तीन दिवसीय हड़ताल का काफी असर दिखा। क्षेत्र के दवा दुकानदारों ने पूरे दिन अपनी दुकानें बंद रखी। दवा दुकानदार जीवन कुमार सिंह, रवि सिंह, संतोष कुमार, मिहिर कुमार झा, प्रदीप कुमार, सौरभ कुमार, जयंत कुमार, चन्द्र किशोर कुमार, संतोष कुमार, दीपक कुमार, नितीश कुमार, सुदर्शन कुमार, रजनीश कुमार, बंटी कुमार सहित अन्य ने भी अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखा।

बिहारीगंज : राज्य केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के तीन दिवसीय बंदी के आह्वान पर बुधवार को प्रखंड क्षेत्र में पूरे दिन दवा दुकानें बंद रही। इस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। एसोसिएशन के प्रखंड अध्यक्ष संजीव जायसवाल ने बताया कि तीन दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल के कारण दवा दुकानें शुक्रवार तक बंद रहेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि इमरजेंसी के लिए गुदड़ी बाजार के पार्वती मेडिकल को खुला रखा गया है। मांगों के समर्थन में हड़ताल पर रहे दवा दुकानदार आलमनगर : केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के तीन दिवसीय हड़ताल के समर्थन में बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के सभी दवा दुकानदार हड़ताल पर रहे। एसोसिएशन के प्रखंड अध्यक्ष डॉ. नंदलाल ठाकुर ने बताया कि सरकार यदि हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है तो आगे चरणबद्ध तरीके से पुन: आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान शंकर कुमार सुरेका, पंकज कुमार, पप्पू सिंह, नंदन झा, श्रवन अग्रवाल, विकास कुमार सिंह, अभिमन्यु सिंह, छोटू दास, मनीष सिंह, मंटू सिंह, मुकेश कुमार सुरेका, विश्वजीत कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

--------------------------------

दवाई के लिए भटकते रहे मरीजों के परिजन:

संवाद सूत्र, मुरलीगंज (मधेपुरा): केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वन पर दवा दुकान की बंदी का असर प्रखंड क्षेत्र में व्याप्त तौर पर दिखा। शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के मीरगंज, नवटोल, पड़वा, जितापुर, रजनी चौक सहित अन्य जगहों पर भी दवा दुकानें बंद रही। दवा दुकानें बंद रहने से मरीजों के परिजन दवाई के लिए इधर-उधर भटकते दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.