Move to Jagran APP

बिहार: मौर्य एक्‍सप्रेस में हुई अजीब दुर्घटना, एक यात्री की मौत, दो घायल, जांच शुरू

लखीसराय में मौर्य एक्सप्रेस में हुई एक अजीबोगरीब दुर्घटना में एक यात्री की मौत हो गई है, जबकि दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जानकारी है कि एक पटरी ट्रेन की बोगी में घुस गई।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 14 Apr 2018 08:18 AM (IST)Updated: Sat, 14 Apr 2018 10:25 PM (IST)
बिहार: मौर्य एक्‍सप्रेस में हुई अजीब दुर्घटना, एक यात्री की मौत, दो घायल, जांच शुरू
बिहार: मौर्य एक्‍सप्रेस में हुई अजीब दुर्घटना, एक यात्री की मौत, दो घायल, जांच शुरू

लखीसराय [जेएनएन]। पटना-हावड़ा मेन रेल लाइन के किऊल रेलवे जंक्‍शन के पास शनिवार अल सुबह अप हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्‍सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बाल-बाल बच गई। यदि ऐसा होता तो सैकड़ों यात्रियों की जान जा सकती थी। घटना अजीबोगरीब और सवालाें ये घिरी हुई है। 

loksabha election banner

कहा-पूर्व मध्य रेलवे के जीएम ने 

घटनास्थल पहुंचे पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर के जीएम एलएन त्रिवेदी ने कहा कि ईस्टर्न रेलवे कोलकाता के मुख्य संरक्षा आयुक्त करेंगे मौर्य एक्सप्रेस हादसे की जांच। 16 अप्रैल से वे दानापुर में कैंप करके इस घटना की जांच गहराई से करेंगे। घटना के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। हाजीपुर पहुंचकर इससे संबंधित प्रेस रिलीज की जाएगी। जांच के क्रम में आम लोग भी अपनी बातें रख सकते हैं।

कहा-रेल एडीजी ने

इस घटना को लेकर एसआइटी गठित की गई है। घटनास्थल पर रेल एडीजी आलोक राज पहुंचे और कहा कि जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीआरएम ने कहा-घटना के पीछे नक्सलियों का हाथ हो सकता है

डीआरएम दानापुर ने प्रथम दृष्टया  घटना के पीछे नक्सली हाथ बताया है। पर रेलवे ट्रैक का टुकड़ा बोगी को छेदते कैसे घुस गया इसकी जांच की जा रही है। हाजीपुर से पूर्व मध्य रेलवे के जीएम के भी किऊल आने की बात कही जा रही है।

10 फीट लंबी एक रेल पटरी बोगी में छेद करते हुए घुस गई

घटनास्थल किऊल जंक्शन स्‍टेशन के आउटर सिग्‍नल के पास पोल संख्‍या 418/17 के पास अल सुबह 3:37 बजे हुई है। तेज रफ्‍तार से किऊल की तरफ आ रही मौर्य एक्‍सप्रेस ट्रेन के इंजन के बाद वाली सामान्‍य (जेनरल) बोगी में अप लाइन ट्रैक के किनारे रखी 10 फीट लंबी एक रेल पटरी बोगी में छेद करते हुए घुस गई।

एक यात्री की मौत, दो गंभीर रूप से घायल

इससे बोगी के दरवाजे के पास वाली सिंगल सीट पर बैठा आजमगढ़, यूपी के मुन्‍नी लाल सेठ का पुत्र मंगल सेठ (50) की दर्दनाक मौत हो गई जबकि सकरौली, सहरसा के खुशी लाल साह के पुत्र मुकेश कुमार (28) एवं चैता काली स्‍थान समस्‍तीपुर के दिनेश सहनी के पुत्र त्रिदेव सहनी (27) गंभीर रुप से जख्‍मी हो गए।

यात्रियों ने मचाया हंगामा

ट्रेन के किउल स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंचने पर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। मंगल सेठ, मुकेश कुमार एवं त्रिदेव सहनी को तत्‍काल रेलवे अस्‍पताल किऊल ले जाया गया जहां डॉक्‍टर आलोक कुमार ने मंगल सेठ को मृत घोषित कर दिया। जबकि दोनों जख्‍मी को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्‍पताल लखीसराय भेज दिया गया है।

मंगल सेठ परिवार के कुछ सदस्‍यों एवं ग्रामीणों के साथ देवघर स्थित वैद्यनाथ मंदिर में पूजा करके वापस मौर्य एक्‍सप्रेस ट्रेन से आजमगढ़ जा रहे थे। किऊल स्‍टेशन से करीब 6:45 बजे दुर्घटनाग्रस्‍त बोगी को अलग कर मौर्य एक्‍सप्रेस ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

घटना की सूचना पर दानापुर रेल मंडल से अधिकारी किऊल के लिए रवाना हो गए हैं। घटना के वक्त रेल महकमे को सूचना मिली कि बम ब्लास्ट हुआ है लेकिन पड़ताल के बाद यह अफवाह निकली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.