Move to Jagran APP

कामयाबी: टेंट कारोबारी से हुई साढ़े चार लाख की लूट का चार घंटे में पर्दाफाश, मुंगेर गैंग के छह अपराधी गिरफ्तार

रंजन कुमार का भागलपुर में टेंट का व्यवसाय है। गुरुवार की रात रंजन क्राकरी का सामान खरीदने भागलपुर से पटना के लिए मैजिक पिकअप वैन से चला था। रंजन के पास खरीदारी के लिए साढ़े चार लाख रुपये नकद थे।

By Mukesh KumarEdited By: Yogesh SahuPublished: Fri, 03 Mar 2023 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 03 Mar 2023 07:45 PM (IST)
कामयाबी: टेंट कारोबारी से हुई साढ़े चार लाख की लूट का चार घंटे में पर्दाफाश, मुंगेर गैंग के छह अपराधी गिरफ्तार
टेंट कारोबारी से हुई साढ़े चार लाख की लूट का चार घंटे में पर्दाफाश, मुंगेर गैंग के छह अपराधी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, लखीसराय। सशस्त्र अपराधियों ने गुरुवार की देर रात लखीसराय-मोकामा एनएच 80 पर शहर से सटे बालगुदर पुल के पास एक मैजिक पिकअप वैन को लूट लिया।

loksabha election banner

बदमाशों ने पिकअप वैन पर सवार मुंगेर जिले के असरगंज वार्ड नंबर 10 के टेंट व्यवसायी रंजन कुमार से साढ़े चार लाख रुपये लूट लिए।

घटना के तुरंत बाद सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने घटना में शामिल छह अपराधी को लूट के रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने एक पिस्तौल, पांच कारतूस, छह मोबाइल एवं लूट की घटना में प्रयुक्त टाटा सूमो गोल्ड वाहन को जब्त कर लिया।

गिरफ्तार अपराधियों में चार मुंगेर जिले के और दो को भागलपुर से गिरफ्तार किया। एसपी पंकज कुमार ने शुक्रवार को लखीसराय थाना में प्रेस वार्ता में पूरे घटनाक्रम की जानकारी मीडिया को दी।

भागलपुर से चला था टेंट कारोबारी, लाइनर था वैन चालक

रंजन कुमार का भागलपुर में टेंट का व्यवसाय है। गुरुवार की रात रंजन क्राकरी का सामान खरीदने भागलपुर से पटना के लिए मैजिक पिकअप वैन से चला था।

रंजन के पास खरीदारी के लिए साढ़े चार लाख रुपये नकद था। रंजन के साथ वैन चालक भागलपुर के बाथ थाना क्षेत्र के बाथ निवासी निरंजन कुमार था।

वह इस लूटकांड का मुख्य लाइनर निकला। उसने ही रुपये लूट की योजना बनाई थी। उसने एक अन्य लाइनर मिथुन चौहान से मिलकर घटना की योजना बनाई।

मिथुन अन्य सहयोगियों के साथ सूमो गोल्ड वाहन से टेंट कारोबारी का मुंगेर से पीछा किया। लखीसराय थाना क्षेत्र के बालगुदर पुल से पहले सुनसान जगह देख सभी अपराधी टेंट कारोबारी के वैन को कब्जे में कर रुपये लूट लिए।

इसके बाद सभी अपराधी अपने वाहन से मुंगेर की ओर भाग निकले। इधर घटना की सूचना मिलते ही एसपी पंकज कुमार ने एएसपी रौशन कुमार के नेतृत्व में लखीसराय थानाध्यक्ष चंदन कुमार, सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष राजीव कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मियों की टीम बनाई।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सूमो वाहन की पहचान कर उसके चालक मिथिलेश कुमार को लूट के 50 हजार रुपये के साथ पकड़ा।

इसके बाद मुंगेर के नया रामनगर थाना के डकरा सतखजुरिया के रमेश कुमार को ढाई लाख रुपये के साथ एवं उसी गांव के कृष्णनंदन मंडल को एक लोडेड कट्टा, चार कारतूस के साथ पकड़ा।

इसके बाद पुलिस ने कासिम बाजार थाना क्षेत्र के हेरु दियारा से वरुण कुमार को एक लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस ने टेंट कारोबारी रंजन के पिकअप वैन का चालक निरंजन कुमार को भागलपुर जिले के बाथ गांव से पकड़ा।

उससे पूछताछ के बाद एक अन्य लाइनर मिथुन चौहान को भी पुलिस ने बाथ गांव से ही गिरफ्तार कर लिया। एसपी पंकज कुमार ने बताया कि अपराधी मिथुन चौहान बिहार पुलिस का भगौड़ा सिपाही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.