Move to Jagran APP

विश्वकर्मा पूजा का आयोजन, कई जगहों पर हुए कार्यक्रम

लखीसराय। भगवान विश्वकर्मा की पूजा सोमवार को जिले भर में धूम धाम से हुई। इस मौके पर कई जगह प्रतिमा स्थापित कर कार्यक्रम का आयोजन रात में किया गया। कुछ जगहों पर मंगलवार को प्रतिमा का विसर्जन किया गया जबकि कुछ जगहों पर बुधवार को भी किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:39 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 08:39 PM (IST)
विश्वकर्मा पूजा का आयोजन, कई जगहों पर हुए कार्यक्रम
विश्वकर्मा पूजा का आयोजन, कई जगहों पर हुए कार्यक्रम

लखीसराय। भगवान विश्वकर्मा की पूजा सोमवार को जिले भर में धूम धाम से हुई। इस मौके पर कई जगह प्रतिमा स्थापित कर कार्यक्रम का आयोजन रात में किया गया। कुछ जगहों पर मंगलवार को प्रतिमा का विसर्जन किया गया जबकि कुछ जगहों पर बुधवार को भी किया जाएगा। हलसी प्रतिनिधि के अनुसार : हलसी एवं रामगढ़ चौक प्रखंड में मिल मालिकों, वाहन चालकों, आरा मशीन मालिकों एवं आम लोगों ने अपने-अपने प्रतिष्ठानों को आकर्षक तरीके से सजाकर भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा एवं तस्वीर के समक्ष विधिपूर्वक पूजा-अर्चना की। पूजा-अर्चना के बाद लोगों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया। पूजा के मौके पर कई स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सूर्यगढ़ा प्रतिनिधि के अनुसार : विश्वकर्मा पूजा धूमधाम से मनाया गया। कई स्थानों पर प्रतिमा की स्थापना कर पूजा-अर्चना की गयी। क्षेत्र के विद्युत पावर सब स्टेशन, गैराज, बाइक एजेंसी, लेथ दुकान, चक्की दुकान व आइटीआइ सेंटर सहित अन्य जगहों पर धूमधाम से पूजा की गई। वहीं पूजा को लेकर लोगों ने वाहनों की साफ-सफाई की। बड़हिया प्रतिनिधि के अनुसार : बड़हिया प्रखंड एवं नगर क्षेत्र में सोमवार को विश्वकर्मा पूजा हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। लोगों ने अपनी बाइक, चार पहिया वाहन, ट्रक, बस, विभिन्न मशीनरी, वाहन शो रूम, मोटर पार्टस, आरा मिल आदि दुकानों में धूमधाम से पूजा-अर्चना की गई तथा प्रसाद वितरण किया गया।

loksabha election banner

चानन प्रतिनिधि के अनुसार : प्रखंड के कुंदर पंचायत अंतर्गत चुरामनबीघा गांव में प्रतिमा स्थापित कर लोगों ने श्रद्धापूर्वक पूजा-अर्चना की। जबकि जानकीडीह पंचायत के घनबह गांव स्थित एलकेवी नहर स्थित विश्वकर्मा मंदिर पूजा-अर्चना की गई। पूजा समिति चुरामनबीघा के ग्रामीणों के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम व नाटक का मंचन किया गया। जिसका उद्घाटन कुंदर पंचायत के पंसस प्रतिनिधि संतोष चौरसिया ने फीता काटकर किया। प्रतिमा का विसर्जन मंगलवार को किया गया

रामगढ़ चौक प्रतिनिधि के अनुसार : विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर प्रखंड क्षेत्र में कई जगहों पर जागरण एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शिल्पी के देवता विश्वकर्मा की पूजा लौह उपक्रम से जुड़े संस्थानों में की गई। मंगलवार को प्रतिमा का विसर्जन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.