Move to Jagran APP

जय श्री राम के जयघोष के साथ शुरू हुआ मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान

लखीसराय । अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर देशव्यापी कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 08:26 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 08:26 PM (IST)
जय श्री राम के जयघोष के साथ शुरू हुआ मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान
जय श्री राम के जयघोष के साथ शुरू हुआ मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान

लखीसराय । अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर देशव्यापी कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को लखीसराय जिले में भी विश्व हिदू परिषद और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के संयुक्त नेतृत्व में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान का शुभारंभ किया गया। नगर इकाई द्वारा शहर के नया बाजार बड़ी दुर्गा मंदिर परिसर में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र मंदिर निर्माण के लिए अभियान का शुभारंभ किया गया। इसके अलावा जिले के सभी प्रखंडों में संयोजक, सह संयोजक, प्रचार प्रमुख और कोष प्रमुख की देखरेख में निधि समर्पण अभियान शुरू किया गया। अभियान के दौरान आरएसएस और विहिप कार्यकर्ताओं की एक-एक टोली बनाई गई जो घर-घर जाकर धन संग्रह करेंगे। इसके अलावा मंदिर निर्माण में आम लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए शहरी क्षेत्र में प्रचार-प्रसार भी कराया जा रहा है। ----

loksabha election banner

दुर्गा मंदिर से शुरू हुआ निधि समर्पण अभियान

शहर के नया बाजार स्थित बड़ी दुर्गा महारानी मंदिर से भगवान राम के मंदिर निर्माण में हर वर्ग के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कराने के संकल्प और जय श्री राम के जयघोष के बीच निधि समर्पण अभियान शुरू किया गया। कार्यक्रम में वरीय अधिवक्ता राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, वार्ड पार्षद गौतम कुमार, विहिप के पूर्व जिला मंत्री संजय कुमार, विहिप के जिला उपाध्यक्ष भूपेंद्र कुमार, आरएसएस के प्रचारक रामविलास शांडिल्य, राजेश कुमार सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। अभियान शुरू करने से पहले सामूहिक रूप से सबों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। मंगलाचरण के बाद रसीद काटकर अभियान शुरू किया गया। इसके बाद आरएसएस के नगर कार्यवाह सनोज कुमार, राजेश कुमार, रूपेश कुमार, पप्पू कुमार, साहिल सत्यम, बंटी कुमार, संजय सुमन भारती की टोली ने बाजार में घूम-घूम कर लोगों को अभियान की जानकारी दी। मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए प्रेरित कर रसीद काटकर धन संग्रह किया। आरएसएस के प्रचारक रामविलास शांडिल्य, राजेश कुमार ने कहा कि 500 वर्षों के संघर्ष और कई पीढि़यों की शहादत के बाद हम लोगों के समय में श्री राम जन्मभूमि पर अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। उसके लिए पूरे देश में निधि समर्पण अभियान 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलाया जाएगा। अभियान के दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये की रसीद काटी जाएगी। लखीसराय शहरी क्षेत्र को छह जोन में बांटा गया है। इसके अलावा सभी प्रखंड क्षेत्रों में गठित चार सदस्यीय टीम की निगरानी में घर-घर टोली जाकर धन संग्रह करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.