Move to Jagran APP

अलर्ट हुई रेल पुलिस, संदिग्धों पर रखी जा रही है नजर

बैंक अधिकारी की हत्या ट्रेनों में छिनतई की बढ़ रही घटना के बाद रेलवे स्टेशनों पर

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 07:15 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 07:15 PM (IST)
अलर्ट हुई रेल पुलिस, संदिग्धों पर रखी जा रही है नजर
अलर्ट हुई रेल पुलिस, संदिग्धों पर रखी जा रही है नजर

बैंक अधिकारी की हत्या, ट्रेनों में छिनतई की बढ़ रही घटना के बाद रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई चौकसी

loksabha election banner

किऊल, लखीसराय, बड़हिया स्टेशन पर जीआरपी एवं आरपीएफ के चलंत दस्ता से हो रही कड़ी निगरानी संवाद सहयोगी, लखीसराय : मोकामा-किऊल-झाझा रेलखंड अंतर्गत विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर हाल के दिनों में विक्रमशिला, अंग एक्सप्रेस ट्रेन सहित अन्य कई ट्रेनों में उचक्के द्वारा यात्रियों के सामान की चोरी एवं छिनतई की लगातार घटना घट रही है। इसके बाद 26 जून की रात किऊल-गया रेलखंड पर गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन में केनरा बैंक, जमुई के पदाधिकारी मिलिद कुमार मधुर की हुई हत्या की घटना ने रेल पुलिस की नींद उड़ा दी है। ट्रेनों से सफर करने वाले यात्री भी डरे सहमे हुए हैं। खासकर बैंक अधिकारी की गला रेत कर की गई हत्या ने कई सवाल खड़ा कर दिया है। झाझा के आरपीएफ सहायक सुरक्षा आयुक्त अमित गुंजन ने किऊल में जीआरपी एवं आरपीएफ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की एवं रेल पुलिस को अलर्ट किया। इसके बाद मननपुर, किऊल, लखीसराय, बड़हिया, हथिदह, मोकामा तक चौकसी बढ़ा दी गई है। जीआरपी एवं आरपीएफ का चलंत दस्ता ने स्टेशन और ट्रेन में गश्ती बढ़ा दी है। ट्रेन की बोगी एवं प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ एवं संदिग्धों पर विशेष नजर रखी जा रही है। शुक्रवार को किऊल स्टेशन के सभी प्लेफॉर्म एवं आने जाने वाली ट्रेनों पर आरपीएफ के जवान पैनी नजर रख रहे थे। जीआरपी के जवान दो एवं तीन नंबर प्लेटफार्म, पूछताछ कार्यालय, स्टेशन के बाहरी परिसर टिकट काउंटर के पास विशेष निगरानी करते नजर आए। जानकारी के अनुसार आरपीएफ ने ट्रेनों में छिनतई एवं यात्रियों का सामान चोरी करने वाले गिरोह के कई लोगों की पहचान की है। इसकी तस्वीर भी जारी कर दी गई है। स्टेशनों पर गश्ती करने वाले जवानों को उस चोर एवं उचक्के की फोटो भी उपलब्ध करा दी गई है। बैंक अधिकारी मिलिद कुमार मधुर की हत्या शेखपुरा रेल पीपी थाना क्षेत्र में होने के कारण किऊल जीआरपी इस मामले में विशेष जानकारी देने से परहेज कर रही है। कोट

---

बैंक अधिकारी हत्याकांड मामले में तो अभी कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है। आशंका है कि गहरी साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया है। इसकी अभी जांच जारी है। ट्रेनों में यात्रियों के सामानों की छिनतई एवं चोरी की घटना को रोकने के लिए किऊल, लखीसराय, बड़हिया स्टेशन पर आरपीएफ के जवान लगातर गश्ती कर रहे हैं। ट्रेन की बोगी एवं प्लेटफार्म पर भी नजर रखी जा रही है। कुछ चोरों एवं संदिग्धों की पहचान की गई है।

- पंकज कुमार गुप्ता, इंस्पेक्टर, किऊल आरपीएफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.