Move to Jagran APP

दो प्रखंडों के तीन मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण हुआ पंचायत उप चुनाव

लखीसराय। जिले के दो प्रखंडों के तीन मतदान केंद्रों पर रविवार को तीन पदों के लिए हुए उप चुनाव में शां

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Jul 2018 08:03 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jul 2018 08:03 PM (IST)
दो प्रखंडों के तीन मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण हुआ पंचायत उप चुनाव
दो प्रखंडों के तीन मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण हुआ पंचायत उप चुनाव

लखीसराय। जिले के दो प्रखंडों के तीन मतदान केंद्रों पर रविवार को तीन पदों के लिए हुए उप चुनाव में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराया गया। स्थानीय प्रशासन के अलावा जिला मुख्यालय से एसडीओ मुरली प्रसाद ¨सह एवं डीसीएलआर नीरज कुमार ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर मतदाताओं में लोकतंत्र के प्रति विश्वास जगाया। मतदान सुबह सात बजे से तीन बजे तक हुआ। शाम में हुई मतगणना में संग्रामपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या दो से वार्ड सदस्य के रूप में ¨पटू कुमार निर्वाचित हुए। उसने रामानुज विश्वकर्मा को 23 मतों से पराजित किया। ¨पटू कुमार को 160 मत, रामानुज विश्वकर्मा को 137 मत एवं रामेश्वर कोड़ा को आठ मत प्राप्त हुआ। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ मनोज कुमार ने निर्वाचन प्रमाण पत्र दिया। इसी तरह सूर्यगढ़ा प्रखंड के उरैन में वार्ड संख्या आठ में वार्ड सदस्य पद पर नसरुद्दीन खान निर्वाचित हुआ। कुल 217 मत पड़े जिसमें नसरुद्दीन को 97, फरहत परवीन को 85 एवं महेश महतो को 35 मत मिले। इस तरह नसरुद्दीन 12 मतों से विजयी हुए। अमरपुर पंचायत में ग्राम कचहरी के वार्ड दो में पंच के लिए हुए मतदान में काजल कुमारी ने 130 मतों के भारी अंतर से करूणा कुमारी को पराजित कर दिया। काजल को 204 मत एवं करूण को मात्र 74 मत मिले। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अभिषेक कुमार प्रभाकर ने निर्वाचित प्रत्याशी को निर्वाचन प्रमाण पत्र दिया।

prime article banner

चानन प्रतिनिधि के अनुसार : नक्सल प्रभावित चानन प्रखंड क्षेत्र के संग्रामपुर पंचायत के वार्ड संख्या दो में ग्राम पंचायत सदस्य के उपचुनाव में कुल 577 मतदाताओं में से 305 मतदाताओं ने ईवीएम से मतदान किया। इस तरह मतदान का प्रतिशत 52.85 रहा। भंडार गांव स्थित यादव टोला समुदाय भवन स्थित मतदान केंद्र पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था। चानन थानाध्यक्ष वैभव कुमार के नेतृत्व में बीएमपी व सैप जवान मौजूद रहे। मालूम हो की उक्त वार्ड के सदस्य एवं पंचायत के उप मुखिया वीरेंद्र कोड़ा की नक्सलियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद रिक्त हुए पद के लिए उपचुनाव हुआ।

सूर्यगढ़ा प्रतिनिधि के अनुसार : प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अभिषेक कुमार प्रभाकर के देखरेख में प्रखंड के अमरपुर पंचायत के वार्ड संख्या दो में पंच व उरैन पंचायत के वार्ड संख्या 8 में वार्ड सदस्य के लिए मतदान कराया गया। अमरपुर में कुल 46 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें कुल मत 278 पड़े जिसमें पुरुष मतदाता ने 162 जबकि 116 महिला मतदाता ने मत दिया। उरैन पंचायत में कुल 217 मत पड़े जिसमें पुरुष मतदाता 102 तथा महिला मतदाता 115 ने मताधिकार का प्रयोग किया। शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए अमरपुर में सूर्यगढ़ा थाना अध्यक्ष राजेश रंजन के देखरेख में पुलिस बल की तैनाती की गई थी जबकि उरैन पंचायत में कजरा थाना अध्यक्ष आशुतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.