Move to Jagran APP

दो वर्ष में बदलेगी किऊल स्टेशन व रेलखंड की सूरत : जीएम

लखीसराय। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने कहा है कि किऊल-लखीसरा

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 07:33 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 07:33 PM (IST)
दो वर्ष में बदलेगी किऊल स्टेशन व रेलखंड की सूरत : जीएम
दो वर्ष में बदलेगी किऊल स्टेशन व रेलखंड की सूरत : जीएम

लखीसराय। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक एलसी त्रिवेदी ने कहा है कि किऊल-लखीसराय रेलवे स्टेशन के बीच किऊल नदी पर बन रहे नए रेल पुल, यार्ड का निर्माण सहित कई अन्य परियोजना की स्वीकृति दी गई है जिस पर कार्य जारी है। अगले दो वर्ष के अंदर किऊल स्टेशन की सूरत बदल जाएगी। किऊल स्टेशन पर किऊल-गया रेलखंड के ट्रेनों का जो दबाव रहता है वह भी खत्म हो जाएगा। यात्री सुविधा भी बढ़ेगी। महाप्रबंधक सोमवार को झाझा-मोकामा रेलखंड का वार्षिक निरीक्षण के दौरान किऊल स्टेशन पर मीडिया कर्मियों से उक्त बातें कही। इससे पूर्व निर्धारित समय से करीब 45 विलंब से जीएम का सैलून किऊल स्टेशन के प्लेटफार्म तीन पर आकर लगी। सैलून से उतरते ही जीएम एलसी त्रिवेदी ने दानापुर डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर, सीनियर डीसीएम विनीत कुमार, डीसीएम पंकज कुमार सहित अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ प्लेटफार्म पर लगाए गए डिस्प्ले बोर्ड के माध्यम से किऊल नदी पर बन रहे नए रेल पुल, किऊल एवं लखीसराय में हो रहे यार्ड निर्माण, किऊल स्टेशन के बाहरी हिस्से में बन रहे रेस्ट हाउस निर्माण आदि प्रोजेक्ट के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली।

loksabha election banner

इस दौरान जीएम ने अधिकारियों को रेल पुल एवं यार्ड निर्माण कार्य से संबंधित कई निर्देश भी दिए। इसके बाद जीएम स्टेशन से बाहर निकलकर र¨नग रूम पहुंचे। वहां पहुंचते ही जीएम ने शिकायत पुस्तिका तलब की। उसपर ट्रेन चालकों द्वारा अंकित शिकायतों को महाप्रबंधक ने अधिकारियों के सामने पढ़कर सुनाया। जिसमें पंखा खराब रहने, ड्यूटी के दौरान सभी कर्मी के र¨नग रूम से गायब रहने एवं खाना में मिली रोटी में कंकर रहने आदि शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर जीएम ने संचालक की क्लास लगाई तथा साथ चल रहे अधिकारी को कार्रवाई करने का आदेश दिया। जीएम ने बाथरूम, कमरे आदि का भी निरीक्षण किया। र¨नग रूम के निरीक्षण के बाद जीएम ने अच्छे कार्य के लिए आरआरसीटी किऊल के कर्मचारी सुरेश महतो एवं प्रशाखा अभियंता किऊल ज्योति प्रकाश को योग्यता प्रमाण पत्र एवं नकद राशि देकर सम्मानित किया। इसके बाद जीएम रेलवे स्वास्थ केंद्र किऊल पहुंचे जहां मेडिकल अफसर डॉ. आलोक कुमार से हाथ मिलाकर परिचय लिया।

निरीक्षण के दौरान जीएम ने हार्ट अटैक की दवा सोरवीट्रेट एवं डिस्प्रीन उपलब्ध रहने की जानकारी ली तो डॉ. आलोक द्वारा बताया गया कि यह दोनों दवा की सप्लाय मुख्यालय से नहीं हुई है जिसपर जीएम ने नाराजगी जताते हुए मुख्य चिकित्सा निदेशक आरके त्रिवेदी एवं चीफ मेडिकल ऑफिसर दानापुर आरएन राय को तलब करते हुए 24 घंटे के अंदर हाजीपुर जोन के सभी अस्पतालों में दोनों दवा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस दौरान जीएम ने रेल अस्पताल के बगल में एक सरकारी आवास जाकर भी वहां की स्थिति का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान आरपीएफ कमांडेंट चंद्रभूषण मिश्र, किऊल स्टेशन प्रबंधक एसएल सोरेन, स्वास्थ निरीक्षक दिनेश झा, आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रभारी पंकज कुमार गुप्ता सहित काफी संख्या में पदाधिकारी एवं भारी संख्या में आरपीएफ जवान साथ चल रहे थे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.