Move to Jagran APP

नंदनामा में ग्रामीणों ने चलाया स्वच्छता अभियान

लखीसराय। रामगढ़ चौक प्रखंड के नंदनामा गांव में मंगलवार को प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत गांव के श्री विष्णुदत्त युवा संगठन एवं ग्रामीणों के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया गया। गांव के मुखिया प्रतिनिधि अभय शंकर ¨सह ने इसका शुभारंभ किया इस दौरान संगठन के युवाओं ने पूरब टोला के तालाब के चारों तरफ एवं बंजरगबली मंदिर से लेकर पंडीजी टोला होते हुए पंचायत भवन तक सफाई करके गंदगी से मुक्त किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 07:25 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 07:25 PM (IST)
नंदनामा में ग्रामीणों ने चलाया स्वच्छता अभियान
नंदनामा में ग्रामीणों ने चलाया स्वच्छता अभियान

लखीसराय। रामगढ़ चौक प्रखंड के नंदनामा गांव में मंगलवार को प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत गांव के श्री विष्णुदत्त युवा संगठन एवं ग्रामीणों के सहयोग से स्वच्छता अभियान चलाया गया। गांव के मुखिया प्रतिनिधि अभय शंकर ¨सह ने इसका शुभारंभ किया इस दौरान संगठन के युवाओं ने पूरब टोला के तालाब के चारों तरफ एवं बंजरगबली मंदिर से लेकर पंडीजी टोला होते हुए पंचायत भवन तक सफाई करके गंदगी से मुक्त किया। यह मिशन संगठन के लिए सबसे लंबा क्लीन मिशन था जो सुबह 6:00 बजे से करीब 11:00 बजे तक चला। मिशन क्लीन के संचालक दिव्यानंद एवं रजनीश कुमार ने संगठन के युवाओं एवं ग्रामीणों को इसके लिए बधाई दी। उनका सपना बहुत जल्द ही अपने गांव को गंदगी मुक्त बनाने का है। संगठन कोर कमेटी के सदस्यों ने इसके लिए ग्रामीणों को भी जागरूक किया है। इसमें संगठन के सारे युवाओं और ग्रामीणों ने मिलकर हाथ में झाड़ू लेकर ना सिर्फ गांव की सड़कों और गलियों में सफाई अभियान चलाया बल्कि लोगों को घर जाकर इसके लिए प्रेरित भी किया। दुर्गा पूजा पर इस तरह के कार्यक्रम की ग्रामीणों ने भी प्रशंसा की है। मौके पर गौतम ¨सह, रौशन कुमार, गुलशन कुमार, कृष्णनंदन कुमार, रोहित कुमार, मक्कू ¨सह, मुकेश ¨सह, विवेकानंद, बलराम कुमार, सेठ पाडेय, अंकित ¨सह, राहुल कुमार, गोलू कुमार, शैलेंद्र कुमार ¨सह, कृष्णमोहन, क्षीतिज कुमार, गुलशन ¨सह, राहुल ¨सह, गोपाल कुमार, अमन कुमार आदि ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.