Move to Jagran APP

डीएवी में 26 को पोलिग पार्टी को मिलेगा अंतिम नियुक्ति पत्र

लखीसराय । जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र के सभी पोलिग पार्टियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम बुधवार को

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 08:47 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 05:07 AM (IST)
डीएवी में 26 को पोलिग पार्टी को मिलेगा अंतिम नियुक्ति पत्र
डीएवी में 26 को पोलिग पार्टी को मिलेगा अंतिम नियुक्ति पत्र

लखीसराय । जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र के सभी पोलिग पार्टियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम बुधवार को समाप्त हो गया। 26 अक्टूबर को चुनाव कार्य में लगाए गए सभी पोलिग पार्टियों को अंतिम नियुक्ति पत्र मिलेगा और पार्टी मिलान कराया जाएगा। 27 अक्टूबर को लखीसराय और सूर्यगढ़ा विधानसभा के लिए बनाए गए अलग-अलग डिस्पैच सेंटर पर चुनाव सामग्री और ईवीएम का वितरण किया जाएगा। इसकी तैयारी जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर की जा रही है। कुल 1,058 मतदान केंद्रों पर 4,600 से अधिक मतदान कर्मी की ड्यूटी लगाई गई है। बुधवार को स्थानीय डीएवी स्कूल में लखीसराय विधानसभा के शेष बचे पोलिग पार्टियों को प्रशिक्षकों द्वारा चुनाव प्रक्रिया की जानकारी दी गई। बालिका विद्यापीठ सेंटर पर सूर्यगढ़ा विधानसभा के पोलिग पार्टी को प्रशिक्षण दिया गया। दोनों केंद्रों पर अंतिम दिन शेखपुरा, खगड़िया और मुंगेर से आए कर्मियों को भी अलग से प्रशिक्षित किया गया। जिले में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरी तरह काम समाप्त हो गया है। जिला प्रशासन द्वारा लखीसराय विधानसभा के लिए डीएवी पब्लिक स्कूल और सूर्यगढ़ा विधानसभा के लिए सूर्यगढ़ा प्रखंड मुख्यालय स्थित मैदान में डिस्पैच सेंटर बनाया गया है। वहां संबंधित विधानसभा के पोलिग पार्टियों को 26 अक्टूबर को अंतिम नियुक्ति पत्र के साथ-साथ पार्टी का मिलान कराया जाएगा। जानकारी के अनुसार लखीसराय विधानसभा के लिए कुल 604 और सूर्यगढ़ा विधानसभा के लिए 567 पोलिग पार्टी बनाया गया है। इसके अलावा दोनों विधानसभा में 10 फीसद अतिरिक्त पोलिग पार्टी बनाया गया है। जिला स्तरीय प्रशिक्षण के दौरान लखीसराय विधानसभा के 54 और सूर्यगढ़ा विधानसभा के 10 महिला मतदान केंद्र के महिला कर्मियों को भी प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल करते हुए उन्हें प्रशिक्षित किया गया है। ---

loksabha election banner

ईवीएम सीलिग कार्य का डीएम ने किया निरीक्षण

जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र में बूथवार ईवीएम का रेंडमाइजेशन करने के बाद पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित बज्रगृह में ईवीएम सीलिग का कार्य दोनों विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी की निगरानी में चल रहा है। वहां 50 से अधिक कर्मी दिन-रात कार्य में लगे हुए हैं। बुधवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने पॉलिटेक्निक कॉलेज पहुंच कर ईवीएम सीलिग कार्य का जायजा लिया। इस दौरान लखीसराय विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार एवं सूर्यगढ़ा विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार भी मौजूद थे। डीएम के ओएसडी ब्रजेश विकल ने बताया कि 24 अक्टूबर को ईवीएम सीलिग का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में ही दोनों विधानसभा क्षेत्र का अलग-अलग काउंटर बनाया जा रहा है जहां 27 अक्टूबर को पीसीसीपी पार्टी को मतदान के लिए ईवीएम दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.