Move to Jagran APP

मतदान केन्द्रों पर चला विशेष पुनरीक्षण कार्य

किशनगंज। दिघलबैंक प्रखंड अंतर्गत विभिन्न मतदान केंद्रों पर रविवार को विशेष शिविर का आयोज

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Oct 2018 12:28 AM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 12:28 AM (IST)
मतदान केन्द्रों पर चला विशेष पुनरीक्षण कार्य
मतदान केन्द्रों पर चला विशेष पुनरीक्षण कार्य

किशनगंज। दिघलबैंक प्रखंड अंतर्गत विभिन्न मतदान केंद्रों पर रविवार को विशेष शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें नए मतदाताओं का नाम जोड़ने संबंधी अन्य कार्य व सूची का पुनरीक्षण किया गया। वहीं बीएलओ के द्वारा संबंधित मतदान केंद्रों पर नाम जोड़ने, नाम में सुधार करने की प्रक्रिया की गई। इसी क्रम में बूथ संख्या 49 पर प्राथमिक विद्यालय कचुनाला में बीएलओ हसनैन मंजर, बूथ संख्या 65 प्राथमिक विद्यालय डोमटोली में अंजन कुमार के द्वारा नए मतदाताओं का नाम जोड़ा गया और त्रुटि वाले मतदाता का नाम को सूची में सुधार भी किया गया। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी पूरन साह मतदान केंद्रों का जायजा लेते नजर आए।

loksabha election banner

-------------------------------------------

डीडीसी ने लिया पुनरीक्षण कार्यों का जायजा

फोटो 28 केएसएन 47

संवाद सूत्र, पौआखाली (किशनगंज) : ठाकुरगंज प्रखंड के पौआखाली एवं आसपास के मतदान केंद्रों पर रविवार को मतदाता पुनरीक्षण कार्य हेतु आयोजित विशेष शिविर में काफी संख्या में आमजनों से नए नाम जोड़ने व संशोधन के लिए आवेदन लिया गया। इस दौरान डीडीसी यशपाल मीणा ने भी क्षेत्र भ्रमण कर मतदान केन्द्रों पर हो रहे मतदाता पुनरीक्षण कार्यों का जायजा लिया। वहीं मतदान केन्द्रों पर उन्होंने मतदाताओं से बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुन मौजूद कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान वे मौजूद बीएलओ से प्राप्त आवेदनों की संख्या की अद्यतन जानकारी भी लेते रहे। शिविर के दौरान पौआखाली उच्च विद्यालय स्थित मतदान केंद्र संख्या 115 पर संजीव देवनाथ, 116 पर पवन लाल राय मध्य विद्यालय पौआखाली स्थित मतदान केंद्र संख्या 113 पर संध्या कुमारी व 114 पर अकील अख्तर, उमवि पैकपारा में मतदान केंद्र संख्या 133 में बाबुल सिन्हा तथा 134 में विनय ¨सह सहित अन्य बूथों पर मौजूद मतदान केंद्र स्तरीय पदाधिकारियों ने मतदाताओं के पहचान पत्र में संशोधन, विलोपन एवं नए नाम जोड़ने के आवेदन प्राप्त की। उच्च विद्यालय स्थित मतदान केंद्र पर मौजूद बीएलओ संजीव देवनाथ ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु वाले का मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए आवेदन लिए गए। वहीं संशोधन के लिए भी आवेदन प्राप्त किए गए हैं।

----------------------

विशेष पुनरीक्षण शिविर से दो बीएलओ रहे अनुपस्थित

फोटो 28 केएसएन 68,69

संवाद सूत्र, कोचाधामन (किशनगंज) : निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार रविवार को प्रखंड के सभी 196 मतदान केंद्रों पर विशेष शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बीएलओ के द्वारा प्रपत्र 6, 7, 8 एवं 8 का क में दावा आपत्ति प्राप्त किया गया। इसे लेकर एडीएम रामजी साह, बीडीओ सिकंदर आलम, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी ललित कुमार विश्वास ने प्रखंड के विभिन्न बूथों का निरीक्षण किया, तथा बीएलओ को विभिन्न ¨बदुओं पर कई दिशा निर्देश भी दिए। इस संबंध में बीडीओ ने बताया कि निरीक्षण के क्रम में मतदान केंद्र उत्क्रमित मध्य विद्यालय कासटोला अंधासूर में दो बीएलओ अनुपस्थित पाए गए। इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की गई है।

-----------------------------------------

विशेष शिविर में किया गया पुनरीक्षण कार्य

संवाद सूत्र, बहादुरगंज (किशनगंज) : रविवार को बहादुरगंज के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के मतदान केंद्रों में निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। प्रत्येक मतदान केंद्र पर प्रतिनियुक्त बीएलओ के द्वारा मतदाता पुनरीक्षण का कार्य किया गया। बीएलओ ने विशेष शिविर में नए मतदाताओं के नाम शामिल करने, मतदाता सूची में गड़बड़ी संबंधित सुधार सहित अन्य कार्यों का निपटारा किया।

------------------------------------------------

विशेष शिविर में आया 1201 आवेदन

संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज) : जिला निर्वाचन पदाधिकारी के आदेशानुसार रविवार को पोठिया प्रखंड क्षेत्र के लगभग सभी बूथों पर मतदाता निर्वाचन सूची का विशेष पुनरीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी मतदान केंद्रों पर संबंधित बीएलओ के द्वारा मतदाताओं से आवेदन प्राप्त किए गए। जिसमें नए मतदाताओं का नाम जोड़ने हेतु फार्म 6, नाम संशोधन के लिए फार्म 7, नाम हटाने के लिए नाम संशोधन के लिए फार्म 8 व एक विधानसभा अंतर्गत एक निर्वाचन से निर्वाचन में नाम स्थानांतरण करने के लिए फार्म 8 क भरकर मतदाताओं ने संबंधित बीएलओ के पास जमा किया।

जानकारी के अनुसार पोठिया प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत लगभग सभी 170 बूथों पर प्रपत्र 6, 7 व 8 के कुल 1201 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जब कि प्रपत्र 8 (क) का एक भी आवेदन किसी भी बूथ पर नहीं दिया गया। प्रखंड निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण शिविर में कुल 1201 आवेदन प्राप्त किए गए हैं। जिसमें प्रपत्र 6 में नए नाम जोड़ने के लिए 823, प्रपत्र 7 नाम संशोधन के लिए 187, प्रपत्र 8 में नाम हटाने के लिए 191 आवेदन प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग 170 मतदान केंद्रों से प्राप्त हुआ है। जिसमें पुरुष मतदाता 622 तथा 579 महिला मतदाताओं ने फॉर्म भरकर संबंधित बीएलओ के पास जमा किया है। इस मौके पर अलग-अलग बूथ पर बीएलओ मतिउर्रहमान, गुलाम यजदानी, सुरेन चन्द्र राय, मुश्ताह हसन शाहिदी, बाबूलाल शर्मा, मु. फैयाज, ममशाद अंसारी, हबीबा बेगम आदि बीएलओ संबंधित मतदान केन्द्रों पर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.