Move to Jagran APP

तर्पण : तर्पण

पिता का दिया ज्ञान बना वरदान फोटो- 14 केएसएन 1415 - मेरे पिता रामेश्वर गुप्ता एक कुशल व्यव

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 08:17 PM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 08:17 PM (IST)
तर्पण : तर्पण
तर्पण : तर्पण

पिता का दिया ज्ञान बना वरदान

loksabha election banner

फोटो- 14 केएसएन 14,15

- मेरे पिता रामेश्वर गुप्ता एक कुशल व्यवसायी के साथ-साथ समाज सुधारक भी थे। गरीब बच्चों व असहाय लोगों की मदद करना उनके जीवन का मूलमंत्र था। लोगों को हमेशा कर्मप्रधान बनने के लिए प्रेरित करते थे।

पुत्र नरेश गुप्ता बताते हैं कि पिता के पुण्य प्रताप की वजह से ही परिवार के सभी सदस्यों का सुखमय जीवन व्यतीत हो रहा है। उनकी कमी हमेशा ही खलती रहेगी। पिता से मिला ज्ञान मानस पटल पर अंकित है। पिताजी ने तो अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी पूर्वक निभा दी लेकिन अब यह जिम्मेदारी मुझपर आ गई है।

--------- पिता के मार्गदर्शन से मिली सफलता

फोटो - 14 केएसएन 17,18

- मेरे पिता स्व. दया शंकर शरण सरकारी सेवक होने के साथ समाज सुधारक भी थे। बच्चों को शिक्षा व मुख्य धारा से जोड़ने के लिए आर्थिक रूप से सहायता भी करते थे। परिवार के सभी सदस्यों को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित करते रहे। पुत्र रवीन्द्र श्रीवास्तव ने बताते हैं कि पिता की प्रेरणा व समाज सेवा कार्य के बदौलत ही परिवार के सभी सदस्यों के जीवन में बदलाव लाने में सफल रहे। मैं स्वयं इनके पदचिन्हों पर चलकर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.