Move to Jagran APP

सोशल मीडिया पर अपत्तिजनक पोस्ट को ले दो पक्षों में तनाव

संवाद सहयोगी किशनगंज टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत पिछला पंचायत स्थित पिछला हाट निवासी एक युव

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 10:50 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 10:50 PM (IST)
सोशल मीडिया पर अपत्तिजनक पोस्ट को ले दो पक्षों में तनाव
सोशल मीडिया पर अपत्तिजनक पोस्ट को ले दो पक्षों में तनाव

संवाद सहयोगी, किशनगंज : टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत पिछला पंचायत स्थित पिछला हाट निवासी एक युवक के द्वारा सोशल मीडिया में आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट करने को लेकर इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। एक पक्ष के आक्रोशित लोगों ने आरोपित के घर पर हमला कर तोड़फोड़ किया। मामला बिगड़ने की सूचना पर डीएम डॉ. आदित्य प्रकाश व एसपी कुमार आशीष सदल बल मौके पर पहुंचे और आक्रोशितों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। कानून हाथ में लेने वालों को कड़ी हिदायत देते हुए डीएम ने कहा कि दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस बीच आरोपित बिमल बोसाक को गिरफ्तार करते हुए एक अन्य युवक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह को घटित घटना की जानकारी मिलते ही टाउन थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन आक्रोशितों के सामने पुलिस की एक न चली। पुलिस की सूचना पर एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी, एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी, सर्किल इंस्पेक्टर इरशाद आलम, टाउन थानाध्यक्ष श्याम किशोर यादव सदल बल मौके पर पहुंचे और आरोपित को गिरफ्तार कर टाउन थाना भेज दिया। बावजूद लोगों का गुस्सा थमने का नाम ही नहीं ले रहा था। आक्रोशित घटना में शामिल आरोपित के अन्य साथियों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए।

--------------------------

कानून हाथ में लेने वालों को दी गई कड़ी चेतावनी

इस बीच डीएम आदित्य प्रकाश और एसपी कुमार आशीष भी घटनास्थल पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ बैठक की और आरोपित के विरुद्ध कानून सम्मत कार्रवाई का भरोसा दिये जाने के बाद लोगों का गुस्सा शांत हो गया। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए डीएम ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी कुमार आशीष ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कानून को किसी भी सूरत में अपने हाथ मे नहीं लें। जिले की शांति व्यवस्था भंग कर धार्मिक उन्माद फैलाने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। आपसी भाईचारे को लेकर किशनगंज की पूरे भारत में अलग पहचान है। इसे बनाए रखना हम सब की जिम्मेदारी है। डीएम और एसपी के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा धीरे धीरे शांत हो गया। डीएम और एसपी ने पिछला पंचायत के लोगों के साथ बैठक भी बुलाई। बैठक में दोनों पक्षों के लोगों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने भाग लिया। स्थानीय लोगों की मांग पर पुलिस ने सोयेबपुर पिछला निवासी एक अन्य युवक को हिरासत में ले लिया। जिससे पूछताछ की जा रही है। जबकि स्थिति पर नजर बनाए रखने के लिए पुलिस घटना स्थल पर कैंप कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.