Move to Jagran APP

डीईओ ने तीन प्रधानाध्यापक से मांगा स्पष्टीकरण

किशनगंज। बहादुरगंज ग‌र्ल्स हाईस्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक विभागीय दिशा-निर्देश का पालन नही

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 07:47 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 07:47 PM (IST)
डीईओ ने तीन प्रधानाध्यापक से मांगा स्पष्टीकरण
डीईओ ने तीन प्रधानाध्यापक से मांगा स्पष्टीकरण

किशनगंज। बहादुरगंज ग‌र्ल्स हाईस्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक विभागीय दिशा-निर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं। प्रधानाध्यापक द्वारा स्कूली छात्राओं का डीबीटी के अंतर्गत लाभार्थी सूचना संग्रहण की प्रविष्टि निर्धारित समय पर नही भेजे गए हैं। जिस कारण स्कूली छात्राओं को विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाओं की राशि से छात्राओं को वंचित रहने की संभावना प्रबल हो गई है। निर्धारित समयावधि के दौरान प्रविष्टि विभाग में नहीं भेजे जाने को लेकर बहादुरगंज ग‌र्ल्स हाईस्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक तौकीर आलम से स्पष्टीकरण पूछा गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी किशनगंज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रविष्टि अविलंब पूर्ण करते हुए कार्य मे रूचि नही लेने पर क्यों न विभागीय कार्रवाई की बात कही है।

loksabha election banner

डीईओ कार्यालय से 19 अक्टूबर यानी शनिवार को जारी पत्र के अनुसार बहादुरगंज ग‌र्ल्स हाईस्कूल, हाईस्कूल तुलसिया दिघलबैंक व हाईस्कूल सोन्था कोचाधामन के प्रभारी प्रधानाध्यापक को संबंधित विषय को लेकर स्पष्टीकरण पूछा गया है। जिसमें कहा गया है कि गत 18 अक्टूबर तक विद्यालय से संबंधित छात्र-छात्राओं का ऑनलाइन प्रविष्टि लेने की समय सीमा तय की गई थी। निर्धारित अवधि के भीतर तीनों विद्यालयें के प्रधानाध्यापक ने प्रविष्टि विभाग में जमा करने मे असफल साबित हुए हैं। स्कूली छात्र-छात्राओं को सरकार की विभिन्न योजनाओं मे डीबीटी के माध्यम से लाभ देने हेतु लाभार्थी सूचना संग्रहण मे प्रविष्टि के लिए निर्देश दिया गया था।

गौरतलब हो कि छात्र-छात्राओं को डीबीटी के माध्यम से पोशाक, छात्रवृत्ति, साइकिल, नैपकिन जैसे महत्वपूर्ण योजनाओं की राशि सीधे लाभुको के बैंक खाते मे भेजे जाने की व्यवस्था की गई है। वाबजूद इसके प्रभारी प्रधानाध्यापक ने मनमानी रवैया अपनाते हुए विभागीय दिशा-निर्देश की परवाह नहीं की। ऐसे में छात्र-छात्राओं को मिलने वाली विभिन्न योजनाओं की राशि पर ग्रहण लगने की आशंका जताई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.