Move to Jagran APP

पुलिस को खटारा गाड़ियों से मिलेगी निजात

किशनगंज : किशनगंज पुलिस को अब खटारा गाड़ी से पुलिस को मुक्ति मिलेगी। पहले चरण में 23 बो

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 08:17 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 08:17 PM (IST)
पुलिस को खटारा गाड़ियों से मिलेगी निजात
पुलिस को खटारा गाड़ियों से मिलेगी निजात

किशनगंज : किशनगंज पुलिस को अब खटारा गाड़ी से पुलिस को मुक्ति मिलेगी। पहले चरण में 23 बोलेरो की खरीद की जाएगी। जिन थानों की गाडिय़ां खटारा हो गई है पहले उन्हें आपूर्ति की जाएगी। इसके बाद सर्किल इंस्पेक्टर फिर एसडीपीओ रैंक के अधिकारियों को वाहन दी जाएगी। एसपी कुमार आशीष ने बजाप्ता राज्य पुलिस मुख्यालय से जिले के लिए 23 वाहनों की मांग की है। अब जबकि राज्य सरकार द्वारा बिहार पुलिस मुख्यालय को वाहनों की खरीद के लिए फंड आवंटित किया गया है तो ऐसे में उम्मीद जगी है कि अब जल्द ही किशनगंज पुलिस को नई गाड़ियां मिल जाएगी। ताकि खटारा व भाड़े की गाड़ियों के बदले नई बोलेरो या जिप्सी से गश्ति करने में पुलिस को सहूलियत मिल सकेगी।

loksabha election banner

दरअसल राज्य सरकार द्वारा राज्य पुलिस मुख्यालय की मांग पर 811 वाहनों की खरीद करने की अनुमति दी गई है। राज्य सरकार के ने बकायदा इसके लिए 58.65 करोड़ का फंड आवंटित किया है। गृह विभाग के सचिव के द्वारा जारी पत्र के अनुसार राज्य पुलिस मुख्यालय के अधीन आने वाले सभी शहरी और ग्रामीण थानों में नए वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए 250 जिप्सी अथवा सॉफ्ट टॉप वाले वाहन, 514 बोलेरो व 47 स्टाफ कार खरीदे जाएंगे।

बेहतर पुलि¨सग व नियमित गश्ति को लेकर फिलहाल अधिकांश थाने में भाड़े पर वाहन लेकर दिए गए हैं। एसपी कुमार आशीष बताते हैं कि आपूर्ति होते ही सबसे पहले ग्रामीण फिर शहरी थाने को वाहन मुहैया कराई जाएगी। वे बताते हैं कि पुलिस प्रशासन को संसाधनों से लैस किया जा रहा है। इस लिहाज से सभी थानों व कार्यालयों से लेकर पदाधिकारियों को वाहन उपलब्ध कराने को प्राथमिकता दी गई है। पहले फेज में थाने को फिर दूसरे फेज में सर्किल इंस्पेक्टर को वाहन दिए जाएंगे। इसी तरह एसडीपीओ व एसपी को भी वाहन दिए जाएंगे। इस पूरी प्रक्रिया में फिलहाल वक्त लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.