Move to Jagran APP

बंगाल चुनाव को लेकर चेकपोस्टों व सीमावर्ती इलाकों पर रखें निगरानी : एसपी

किशनगंज। एसपी कुमार आशिष ने जिले के सभी थानाध्यक्षों सर्किल इंस्पेक्टर एसडीपीओ व अन्य पुलिस

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:40 PM (IST)
बंगाल चुनाव को लेकर चेकपोस्टों व सीमावर्ती इलाकों पर रखें निगरानी : एसपी
बंगाल चुनाव को लेकर चेकपोस्टों व सीमावर्ती इलाकों पर रखें निगरानी : एसपी

किशनगंज। एसपी कुमार आशिष ने जिले के सभी थानाध्यक्षों, सर्किल इंस्पेक्टर, एसडीपीओ व अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ मासिक समीक्षा बैठक की। शुक्रवार को रचना भवन में आयोजित बैठक के दौरान कोरोना को लेकर सरकार के जारी दिशानिर्देशों का अक्षरश: पालन किया गया। हालांकि जिले में लगातार बढ़ रहे अपराध के ग्राफ को लेकर एसपी बैठक के दौरान काफी नाराज दिखे।

loksabha election banner

लगभग तीन घंटे तक चली बैठक के दौरान एसपी ने थानाध्यक्षों को अपराध पर लगाम लगाने का निर्देश दिया। बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से सतर्कता बरतने और चेकपोस्ट पर वाहन जांच अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने चुनाव से दो दिन पूर्व सीमावर्ती थानों को विशेष रूप से सतर्कता बरतने और असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वहीं चैती दुर्गा पूजा, छठ और रामनवमी पर्व के दौरान जिले में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्कता बरतने का निर्देश दिया।

शराब तस्करी पर रोक लगाने के लिए विशेष अभियान चलाने और चेकपोस्ट पर कड़ाई से वाहन जांच करने की बात कही। एसपी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अपराध नियंत्रण में लापरवाही बरतने वाले थानाध्यक्ष पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जबकि बेहतर कार्य करने वाले पुलिस पदाधिकारी को पुरस्कृत भी किया जाएगा। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्र में गश्ती में तेजी लाएंगे तो चोरी की घटनाओं पर अंकुश लग सकेगा।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता अभियान के साथ मास्क जांच करने का निर्देश दिया गया। बैठक के दौरान लंबित कांडों की समीक्षा की गई। जिसमें समय से कांडों के निष्पादन, वारंटियों की गिरफ्तारी आदि का निर्देश दिया गया। बैठक में में एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी, पीपी सत्यनारायण प्रसाद साहा, एपीपी सुरेन प्रसाद, प्रशिक्षु डीएसपी मुकेश कुमार ठाकुर, सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार, टाउन थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार, ठाकुरंगज थानाध्यक्ष मोहन कुमार, कोचाधामन थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह, बहादुरगंज थानाध्यक्ष संजय कुमार, महिला थानाध्यक्ष पुष्पलता कुमारी सहित जिले के सभी सर्किल इंस्पेक्टर और थानाध्यक्ष उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.