Move to Jagran APP

फरियादों से कुशल व्यवहार करें : एसपी

संवाद सहयोगी किशनगंज सदर थाना में कांडों की समीक्षा को लेकर एसपी डा. इनामुल हक मेंगनु ने सदर थाना का निरीक्षण किया। एसपी ने बुधवार को थाने के निरीक्षण के दौरान लगभग छह घंटे का समय थाने में बिताया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Aug 2022 08:17 PM (IST)Updated: Wed, 24 Aug 2022 08:17 PM (IST)
फरियादों से कुशल व्यवहार करें : एसपी
फरियादों से कुशल व्यवहार करें : एसपी

संवाद सहयोगी, किशनगंज : सदर थाना में कांडों की समीक्षा को लेकर एसपी डा. इनामुल हक मेंगनु ने सदर थाना का निरीक्षण किया। एसपी ने बुधवार को थाने के निरीक्षण के दौरान लगभग छह घंटे का समय थाने में बिताया। वहीं एसपी के अचानक निरीक्षण में आने से पुलिस पदाधिकारियों के साथ जवानों में बेचैनी भी देखने को मिली। एसपी ने थाना के दस्तावेज के रखरखाव का जायजा लिया। एसपी ने विशेष रूप से कांडों की समीक्षा की। इसमें बारी बारी से केस के अनुसंधानकर्ताओं से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मियों की जानकारी ली। एसपी ने जांच के दौरान थाने में ड्युटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों की भी जानकारी हासिल की। इसके साथ ही संचिकाओं को मंगवाकर जांच किया। एसपी ने गंभीर मामलों के कांडों की समीक्षा करते कुछ गम्भीर मामलों में त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि थाना पहुंच रहे फरियादी से कुशल व्यवहार करें। साथ ही किसी प्रकार का मामला थाना आने पर त्वरित कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि थाना क्षेत्र से महिलाओं के आने वाले मामलों पर विशेष तौर पर सजगता के साथ कार्य करते हुए गहनता से इसकी जांच करें। उन्होंने थाना में तैनात पुलिस पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि थानों के दस्तावेज को अपटूडेट रखें। साथ ही किसी प्रकार की परेशानी होने पर वरीय अधिकारियों से संपर्क साध कर बेहिचक मदद लें। किसी प्रकार की शिकायत थाना से मेरे पास नहीं आना चाहिए। निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिस पीड़ित के साथ कुशव व्यवहार करें। एसपी ने बारी बारी से केस की अद्यतन स्थिति की पड़ताल की। जो कांड लंबित उनके निष्पादन को लेकर अनुसंधानकर्ताओं को कड़ा निर्देश देते हुए समय सीमा भी निर्धारित कर दी। साथ ही हिदायत दिया कि इसके बाद कार्रवाई की जाएगी। जांच के लिए स्थल पर जाकर जांच को संपन्न करें। कई बार अनुसंधान करने वाले स्थल पर नहीं जाते हैं। इससे आरोपियों को सजा दिलाने में विलंब होता है। जांच के दौरान सर्किल इंस्पेक्टर श्याम किशोर यादव, थानाध्यक्ष अमर प्रसाद सिंह सहित पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.