Move to Jagran APP

नववर्ष के जश्न में डूबे शहरवासी, पिकनिक स्पाट पर उमड़ी भीड़

नए साल के आगमन के साथ ही लोगों ने अपने-अपने तरीकों से जश्न मनाकर नववर्ष का स्वागत किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Jan 2022 07:43 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 07:43 PM (IST)
नववर्ष के जश्न में डूबे शहरवासी, पिकनिक स्पाट पर उमड़ी भीड़
नववर्ष के जश्न में डूबे शहरवासी, पिकनिक स्पाट पर उमड़ी भीड़

संवाद सहयोगी, किशनगंज : नए साल के आगमन के साथ ही लोगों ने अपने-अपने तरीकों से जश्न मनाकर नववर्ष का स्वागत किया है। सुबह होते ही लोग एक दूसरे को मोबाइल पर अपने स्वजनों को संदेश और फोन कर बधाई देते नजर आए। वहीं नववर्ष के अवसर पर पिकनिक मनाने को लेकर अपने स्वजनों के साथ पिकनिक स्पाटों की तरफ जाते नजर आए। वहीं शहर से बारह किलोमीटर दूर ओद्रा घाट स्थित डोंक नदी के किनारे पिकनिक मनाने सैंकडों लोगों की भीड़ पहुंची। जो नववर्ष की मंगलकामना को लेकर ओद्रा घाट स्थित मंदिर में पूजा अर्चना के साथ ही डोंक नदी घाट पर अपने स्वजनों के साथ घूमते फिरते व सेल्फी लेते नजर आए।

loksabha election banner

पिकनिक में सम्मलित महिलाएं अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर खाना बनाते नजर आयी। इस दौरान पिकनिक मनाने को हर उम्र के लोग अपने परिजनों के साथ नववर्ष के जश्न में डूबे नजर आए। खासकर युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिला जो नदी घाट किनारे डीजे के धुन पर अपने स्वजनों ओर दोस्तों के साथ नाचते गाते नजर आए। वहीं मंदिर परिसर में उमड़ी भीड़ को देखते हुए कई व्यजनों के दुकानों सजी रही। जहां लोग अपने परिजनों व दोस्तों के साथ विभिन्न प्रकार के व्यजनों का लुप्फ उठाते नजर आए। वहीं दूसरे तरफ शहरी क्षेत्रों में सुबह से मंदिरों में पूजा-पाठ को लेकर महिलाओं की भीड़ देखने को मिली जो नववर्ष के अवसर पर अपने परिवार के मंगलकामना को लेकर भागवान के सामने माथा टेकती नजर आई। दूसरी तरफ युवा वर्ग एवं कई परिवार नए साल का जश्न मनाने शहर से बाहर पर्यटन स्थल पर पिकनिक मनाने गए। सुबह होते ही वाहनों को गुब्बारों से सजाकर दार्जिलिग, र्मीग, सिक्किम, गंगटोक, टाइगर हील पिकनिक मनाने को लेकर जाते नजर आए। वहीं अधिकांश लोग अपने ठंड को देखते हुए अपने परिवार के साथ ही घरों के आप पास खाली पड़े जगहों व अपने घरों पर रहकर पिकनिक मनाए। जिस कारण शहरी क्षेत्रों में आम दिनों की तुलना में कम लोग ही सड़कों पर देखने को मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.