किशनगंज। जिले में 18 वर्ष के ऊपर के सभी लोगों के कोरोना टीकाकरण को लेकर शुक्रवार को मेगा कैंप का आयोजन किया गया। जिले के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक भवन, स्कूल एवं महाविद्यालयों समेत कुल 219 स्थान पर आयोजित मेगा शिविर में 50 हजार लक्ष्य के एवज में 47 हजार व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। जानकारी देते हुए डीएम डा. आदित्य प्रकाश ने बताया कि जिले में लक्षित आबादी की लगभग 54 प्रतिशत आबादी को प्रथम डोज का टीकाकरण किया का चुका है। जिले में अबतक 5.79 लाख से अधिक लोगों को प्रथम और 96 हजार से अधिक लोगों को टीके की दूसरी डोज लगाया जा चुका है।

सिविल सर्जन डा. श्री नंदन ने बताया कि जिलाधिकारी की अगुआई में सभी विभाग और संगठन के कर्मियों के सहयोग से अभियान को सफल बनाने में कड़ी मेहनत की गई। इसका नतीजा रहा कि जिले में संचालित मेगा टीकाकरण अभियान अप्रत्याशित रूप से सफल साबित हुआ। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी डा. मुनाजिम ने बताया कि इस मेगा अभियान के दौरान ठाकुरगंज प्रखंड जिले के अन्य प्रखंडों की तुलना में शीर्ष पर रहा। ठाकुरगंज में टीकाकरण को लेकर 60 सत्र स्थल चयनित थे। जहां 8000 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित था। इसकी तुलना में टीकाकरण की उपलब्धि 8095 रही। कोचाधामन प्रखंड दूसरे स्थान पर रहा। जहां 8000 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था। लेकिन उपलब्धि 8007 रही। इसी तरह अभियान के तहत पोठिया में 7502, दिघलबैंक में 6600, बहादुरगंज में 7950, किशनगंज ग्रामीण में 3888, किशनगंज शहरी में 1988, टेढ़ागाछ में 3292 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

मेगा टीकाकरण शिविर में 66 सौ लोगों ने ली वैक्सीन

किशनगंज। दिघलबैंक प्रखंड अंतर्गत के विभिन्न स्थानों पर शुक्रवार को मेगा टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। कोरोना के बचाव के लिए प्रखंड क्षेत्र के 30 स्थानों पर शिविर लगाया गया। आदर्श मध्य विद्यालय तुलसिया के शिविर की सजावट दुल्हन की तरह किया गया था।

प्रखंड विकास पदाधिकारी किशोर कुणाल सहित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. टीएन रजक ने टीकाकरण की सुई देकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में आठ हजार लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जिसके एवज में 66 सौ लोगों को प्रथम और दूसरे डोज का टीकाकरण किया गया। मौके पर बीसीएम बीएचएम एएनएम सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

Edited By: Jagran