Move to Jagran APP

कोरोना से बचने को ले SSB की सलाह: चिकेन, अंडा व मछली से परहेज करें नेपाल सीमावर्ती ग्रामीण

किशनगंज में इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी 12वीं बटालियन ने नेपाल के सुरक्षा बलों व दोनों तरफ के ग्रामीणों के साथ बैठक की। बैठक में आपसी सहयोग व कोरोना को लेकर चर्चा हुई।

By Edited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 09:44 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 08:23 AM (IST)
कोरोना से बचने को ले SSB की सलाह: चिकेन, अंडा व मछली से परहेज करें नेपाल सीमावर्ती ग्रामीण
कोरोना से बचने को ले SSB की सलाह: चिकेन, अंडा व मछली से परहेज करें नेपाल सीमावर्ती ग्रामीण

किशनगंज, जेएनएन। इंडो-नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात एसएसी 12वीं बटालियन ने नेपाल के सुरक्षा बलों व दोनों तरफ के ग्रामीणों के साथ बैठक की। बैठक में सीमा के दोनों तरफ सहयोग व सद्भाव बनाए में सहयोग पर बल दिश गया। साथ ही कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए जानकारी भी दी गई। बैठक में ग्रामीणों से फिलहाल चिकेन, अंडा व मछली से परहेज करने की सलासह दी गई।

loksabha election banner

खनियाबाद बॉर्डर आउटपोस्‍ट पर सीमा के संरक्षण एवं आपसी गरिमा बनाए रखने को लेकर नेपाल सशस्त्र प्रहरी बल और सीमावर्ती ग्रामीणों ने साथ समन्वय बैठक की गई। एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट वीरेंद्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में जी कंपनी के एसआइ आशित मंडल, एएसआइ विशाल मणि, डी कंपनी माफिया टोला के कमांडर टासे दौरजे और एपीएफ नेपाल गौरीगंज बीओपी के इंस्पेक्टर एस. श्रेष्ठ, फतेहपुर थाना के एसआइ शंभु यादव सहित सीमावर्ती नेपाल गांव के देवीगंज, बड़ासुदी, कदमगाछी के ग्रामीण व जनप्रतिनिधि शामिल हुए। इसमें आपसी समन्वय बनाये रखने पर चर्चा की गई। वहीं कोरोना वायरस की जानकारी भी दी गई। फिलहाल चिकेन व अंडा तथा मछली से परहेज रखने की बात कही गई।

डिप्टी कमांडेंट वीरेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि भारत-नेपाल सीमा पर नो मेंस लैंड की सुरक्षा एवं इसकी गरिमा को बनाये रखना हम सबों का कर्तव्य है। इसका अतिक्रमण कोई नहीं करे, इसकी जिम्मेदारी सभी सीमावर्ती ग्रामीणों की बनती है।

उन्‍होंने कहा कि भारत ओर नेपाल के बीच सदियों से रोटी व बेटी का संबंध रहा है। दोनों पड़ोसी देशों के बीच और बेहतर संबंध बने इसके लिए सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। असमाजिक तत्व सीमा पर अराजकता नही फैलाएं, इसके लिए लोग जवानों का सहयोग करें। कही भी कोई गलत गतिविधि देखें तो इसकी सूचना तुरंत स्थानीय जवानों या नजदीकी थाने की पुलिस को दें, ताकि दोनों देश मिलकर समस्या का निपटारा कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.