Move to Jagran APP

ठाकुरगंज में पहले दिन 58 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन का पर्चा दाखिल

किशनगंज। आठवें चरण के तहत आगामी 24 नवंबर को प्रखंड ठाकुरगंज में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गयी। पहले दिन 669 पदों के विरुद्ध मात्र 58 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन दाखिल किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 07:59 PM (IST)
ठाकुरगंज में पहले दिन 58 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन का पर्चा दाखिल
ठाकुरगंज में पहले दिन 58 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन का पर्चा दाखिल

किशनगंज। आठवें चरण के तहत आगामी 24 नवंबर को प्रखंड ठाकुरगंज में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गयी। पहले दिन 669 पदों के विरुद्ध मात्र 58 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन दाखिल किया। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ सुमित कुमार ने बताया कि नामांकन के पहले दिन 58 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया।

loksabha election banner

सर्वाधिक 29 नामांकन ग्राम पंचायत सदस्य के पद के लिए हुआ है। उन्होंने बताया कि मुखिया के लिए आठ, पंचायत समिति सदस्य के लिए सात, ग्राम कचहरी पंच के लिए 11 एवं सरपंच के लिए नामांकन पत्र दाखिल किए गए। प्रखंड में कुल छह में से पांच पदों के लिए नामांकन लिया जा रहा है। जिला परिषद सदस्य पद के लिए अनुमंडल कार्यालय किशनगंज में नामांकन पर्चा दाखिल लिया जा रहा है। बीडीओ ने बताया कि वार्ड सदस्य पद के लिए 11, पंच सदस्य पद के लिए छह तथा मुखिया, सरपंच व पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 1-1 काउंटर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि काउंटर में नामांकन पर्चा दाखिल करने से पूर्व नाम निर्देशन पत्र को ठीक से फिलअप करने के लिए सभी पदों के लिए पांच हेल्प डेस्क काउंटर बनाए गए हैं। अभ्यर्थी से पहले हेल्प डेस्क में नाम निर्देशन पत्र जांच करा लिया जाता हैं उसके बाद उन्हें नॉमिनेशन के लिए काउंटर जाने की अनुमति दी जाती हैं ताकि नामिनेशन काउंटर में अनावश्यक भीड़ न लगे और नामिनेशन कार्य सुचारू रूप से चल सके। उन्होंने बताया कि जो भी व्यक्ति चुनाव लड़ना चाहते हैं उनका राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नामांकन लिया जाएगा। नामांकन कार्य के दौरान प्रखंड परिसर में एक पद के लिए अभ्यर्थी व उसके साथ प्रस्तावक को ही प्रवेश दी जा रही थी। वहीं नामांकन कार्य में सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह बीपीआरओ राजेश कुमार, बीईओ सुनैना कुमारी, बीसीओ अभिराम सिंह, बीएओ राजेश कुमार, पीओ मनरेगा सुशील कुमार सिधु, प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी डा. संजय कुमार आदि अपने कार्यों का निर्वहन कर रहे है। वहीं नामांकन कार्य को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए ठाकुरगंज थानाध्यक्ष मोहन कुमार पुलिस दलबल के साथ नामांकन स्थल में मुस्तैद दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.