संवाद सूत्र, दिघलबैंक (किशनगंज) : पंचायत चुनाव में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए दिघलबैंक थाना पुलिस द्वारा हर दिन फ्लैग मार्च किया जा रहा है। लोगों को निडर और निष्पक्ष होकर अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को दिघलबैंक के थानाध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में टप्पू ब्लाक चौक से लेकर हरूवाडांगा, करेलाबारी, टप्पू, दिघलबैंक क्षेत्रों में पुलिस अधिकारी सहित अन्य पुलिस के जवान फ्लैग मार्च कर शांति व्यवस्था को परखा।

थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि मत का प्रयोग करना अति आवश्यक है और मतदाता अपने मत का प्रयोग भयमुक्त होकर करें। चुनाव में किसी के लालच में नहीं आने को भी कहा गया। शराबबंदी को लेकर उन्होंने लोगों को नशा सेवन नहीं करने की भी अपील की। वहीं, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना हो, इसके लिए भी उन्होंने लोगों को जागरूक किया। मौके पर अन्य पुलिस के जवान मौजूद थे। चुनाव में जीते प्रत्याशियों को मिला प्रमाण पत्र

संवाद सूत्र टेढ़ागाछ (किशनगंज): टेढ़ागाछ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने के उपरांत कई उम्मीदवारों ने अपनी कड़ी मेहनत व लगन से अपने पदों पर विजय हासिल की है। प्रखंड के सभी विजेता उम्मीदवारों को चुनाव परिणाम के अगले दिन से ही प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी गनौर पासवान द्वारा प्रमाण पत्र वितरण को लेकर तैयारी की गई थी।

बताते चलें कि टेढ़ागाछ प्रखंड में 24 अक्टूबर को पंचायत चुनाव संपन्न हुआ था, जिसका परिणाम 26 अक्टूबर को किशनगंज बाजार समिति में मतगणना के उपरांत घोषित किया गया था। वहां भीड़ की वजह से प्रमाण पत्र वितरण नहीं किया गया था। गुरुवार को उन प्रत्याशियों को टेढ़ागाछ प्रखंड कार्यालय में प्रमाण पत्र दिया गया। प्रमाण पत्र लेने आए भोरहा पंचायत के वार्ड संख्या 11 के वार्ड सदस्य गोविदा तिवारी ने बताया की चुनाव को जीतने में उन्हें ज्यादा कड़ी मेहनत नहीं करनी पड़ी क्योंकि वार्ड की जनता उनके पिछले कार्यकाल से काफी खुश थी। इस पंचायत चुनाव की खासियत यह रही कि चुनाव काफी शांतिपूर्ण व इमानदारी से लड़ा गया। इस बार जनता ने केवल विकास के मुद्दे को ही ध्यान में रखकर अपने मतों का प्रयोग किया। जनता भी चुनाव के परिणामों से काफी खुश है। जनता अब यह देखना चाहती है कि विजेता प्रत्याशी अपने द्वारा किये वादे को किस प्रकार पूरा करते हैं।

Edited By: Jagran