Move to Jagran APP

दक्षिणी भदास में एक भूखंड को लेकर दो पक्ष आमने-सामने

जास, खगडिया: सदर प्रखंड स्थित दक्षिणी भदास पंचायत के वार्ड नंबर 14 में एक भू-खंड को लेकर दो पक्ष आ

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 09:09 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 09:09 PM (IST)
दक्षिणी भदास में एक भूखंड को लेकर दो पक्ष आमने-सामने
दक्षिणी भदास में एक भूखंड को लेकर दो पक्ष आमने-सामने

जास, खगडिया: सदर प्रखंड स्थित दक्षिणी भदास पंचायत के वार्ड नंबर 14 में एक भू-खंड को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हैं। इस जमीन को एक पक्ष रैयती जमीन बता रहा है, जबकि महादलित लोग इसे गैर मजरुआ जमीन बता रहे हैं। इधर, भाकपा के सहायक जिलामंत्री पुनित मुखिया ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि भदास दक्षिणी पंचायत के वार्ड नंबर-14 में हथियारबंद दबंगों ने कई महादलितों की झोपड़ियों को उजाड़कर एक जग जमाकर जला दिया है। घटना शुक्रवार की दोपहर की बताई गई है। भाकपा नेता के अनुसार दबंगों ने दहशत फैलाने के लिए हवाई फाय¨रग भी की। इस घटना में भदास उत्तरी पंचायत की मुखिया के पुत्र चंद्रमणि ¨सह व नागमणि ¨सह का भी नाम सामने आ रहा है। वहीं मुखिया पुत्र चंद्रमणि ¨सह ने कहा कि लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक साजिश के तहत मुझे फंसाने की कोशिश की जा रही है। मुखिया पुत्र ने कहा कि वह जमीन राकेश ¨सह की है।

loksabha election banner

वहीं मुफस्सिल थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने कहा कि मैं और सदर सीओ शुक्रवार को उक्त स्थल का जायजा लिया। घरों में आग लगाने की बात गलत है। वह रैयती जमीन है। कागज मांगने पर किसी महादलित ने कागजात नहीं दिखाया। हां, जानकारी मिली कि कुछेक महादलितों ने उक्त भू-खंड पर बांस-बल्ला गाड़ दिया था। जिसको एक जगह एकत्रित कर किसी ने आग लगा दिया। कौन आग लगाया यह कहना मुश्किल है। इधर, भाकपा राज्य सचिव सत्यनारायण ¨सह ने महादलितों को सुरक्षा देने की मांग बिहार सरकार से की है।

कोट

' सूचना मिलने पर मुफस्सिल थानाध्यक्ष और सदर सीओ को वहां भेजा गया। किसी का घर नहीं जलाया गया है। रैयती जमीन है। फिलहाल वहां धारा 144 लगाने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। '

विजय कुमार ¨सह, प्रभारी डीएम, खगड़िया।

=== ===


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.