Move to Jagran APP

सदर अस्पताल में आइसीयू वार्ड शुरू, वेंटीलेटर भी मिला

खगड़िया। जिले में अब गंभीर मरीजों अथवा गंभीर रूप से कोरोना पीड़ित को रेफर करने की आव

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 09:39 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 09:39 PM (IST)
सदर अस्पताल में आइसीयू वार्ड शुरू, वेंटीलेटर भी मिला
सदर अस्पताल में आइसीयू वार्ड शुरू, वेंटीलेटर भी मिला

खगड़िया। जिले में अब गंभीर मरीजों अथवा गंभीर रूप से कोरोना पीड़ित को रेफर करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। सदर अस्पताल में अब आईसीयू की व्यवस्था के साथ-साथ वेंटीलेटर की भी सुविधा मिलेगी।

loksabha election banner

बुधवार को सदर अस्पताल में आईसीयू वार्ड का उद्घाटन डीएम आलोक रंजन घोष ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार, जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. संजीव कुमार भी मौजूद थे।

डीएम ने कहा कि सदर अस्पताल में आईसीयू के साथ वेंटीलेटर की सुविधा से मरीजों की परेशानी कम होगी। उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा। कहा कि वर्तमान में एक वेंटीलेटर जिला को उपलब्ध हुआ है। जिससे गंभीर मरीज को इलाज के दौरान जीवन रक्षण उपकरण (वेंटीलेटर) पर रखा जा सकता है।

इस मौके पर जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. संजीव कुमार ने कहा कि सदर अस्पताल में आईसीयू के साथ वेंटीलेटर की सुविधा होना आवश्यक था। वर्तमान में कोरोना के इलाज में भी इसकी सख्त आवश्यकता है। गंभीर रूप से संक्रमित को वेंटीलेटर उपलब्ध कराना आवश्यक होता है। इससे कोरोना मरीज के इलाज में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में एक और वेंटीलेटर जिला को मिले इसको लेकर प्रयास करेंगे। इस अवसर पर सदर अस्पताल प्रबंधक शशिकांत भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.