Move to Jagran APP

लोक शिकायत अधिकारी की पहल पर लाभुक को मिला आवास योजना का चेक

खगड़िया। प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति के बाद प्रथम किश्त की राशि भुगतान को लेकर भटक

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 08:21 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 08:21 PM (IST)
लोक शिकायत अधिकारी की पहल पर लाभुक को मिला आवास योजना का चेक
लोक शिकायत अधिकारी की पहल पर लाभुक को मिला आवास योजना का चेक

खगड़िया। प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति के बाद प्रथम किश्त की राशि भुगतान को लेकर भटक रही महिला लाभुक को अनुमंडल लोक शिकायत निवारण केंद्र से न्याय मिल गया। लोक शिकायत अधिकारी के पहल पर लाभुक को प्रधान मंत्री आवास योजना मद की प्रथम किश्त की राशि का भुगतान बीडीओ की ओर से दिया गया।

loksabha election banner

परबत्ता प्रखंड के देवरी पंचायत अंतर्गत पिपरा लतीफ गांव की शकीला खातून लोक शिकायत निवारण केंद्र में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि वर्ष 2016-17 में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत उनका चयन हुआ था। जिसके लिए उन्होंने आवश्यक सभी कागजात ग्रामीण आवास सहायक के माध्यम से परबत्ता प्रखंड कार्यालय को जमा कराया था। कुछ दिन बाद ग्रामीण आवास सहायक ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम किश्त की राशि उन्हें भेज दी गई है। लेकिन जब परिवादिनी ने अपना खाता चेक किया तो उसके खाते में राशि नहीं आई थी। राशि के लिए परिवादिनी ने कई बार परबत्ता प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाया। आवास सहायक व बीडीओ लगातार टालमटोल करते रहे पर राशि उन्हे नहीं दी गई। थक हारकर 21 जनवरी 2019 को उन्होंने अनुमंडल लोक शिकायत निवारण में शिकायत दर्ज करा भुगतान कराए जाने की मांग की। शिकायत पर लोक शिकायत अधिकारी ने जब संज्ञान ले नोटिस जारी किया तो पहली सुनवाई में बीडीओ ने परिवादी के खाते में ओवर राशि के कारण पैसा ट्रांसफर नहीं होने की जानकारी दी। उसके बाद लोक शिकायत अधिकारी ने परिवादी के शिकायत को सही पाते हुए परबत्ता बीडीओ को नोटिस जारी कर प्रथम किश्त का अविलंब भुगतान करने कहा। जिसके बाद बीडीओ की ओर से चेक के माध्यम से लाभुक के खाते पर राशि भेजी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.