Move to Jagran APP

बार-बार लगता जाम, आम-आवाम है परेशान

खगड़िया। छठ महापर्व को लेकर शहर में भीड़ उमड़ पड़ी है। इससे बार-बार जाम लग रहा ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 06:36 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 06:36 PM (IST)
बार-बार लगता जाम, आम-आवाम है परेशान
बार-बार लगता जाम, आम-आवाम है परेशान

खगड़िया। छठ महापर्व को लेकर शहर में भीड़ उमड़ पड़ी है। इससे बार-बार जाम लग रहा है। जाम का मुख्य कारण सड़क पर हो रही दुकानदारी है। राजेंद्र चौक, स्टेशन रोड, एमजी मार्ग, मालगोदाम रोड आदि में फुटकर विक्रेताओं ने कब्जा जमा लिया है। इससे सुबह से लेकर देर संध्या तक जाम लगते रहता है।

loksabha election banner

यहां ट्रैफिक सिस्टम नकारा साबित होकर रह गया है। अब तो आरओबी पर भी वाहन चालकों ने कब्जा जमा लिया है। राजेंद्र चौक के पास फुटकर विक्रेताओं का पूरी तरह से कब्जा है। सब्जी वाले, पूजन सामग्री वाले आदि का यहां 'राज' है। स्टेशन रोड में पैदल चलने में भी लोगों को कठिनाई हो रही है। अतिक्रमण और जाम से आम-आवाम आक्रांत है।

यह स्थिति आज से नहीं महीनों से है। बीच-बीच में अतिक्रमण मुक्ति अभियान चलाया गया, परंतु परिणाम ढाक का तीन पात ही निकला। अतिक्रमणकारियों के सामने प्रशासन लाचार साबित हो रहा है। छठ महापर्व को लेकर लोगों की भीड़ को देखते हुए कोई प्रशासनिक व्यवस्था धरातल पर दिखाई नहीं पड़ रही है। हालत तो यह है कि स्टेशन रोड में फुटपाथ पर भी फुटकर विक्रेताओं ने कब्जा जमा लिया है। अतिक्रमण से सभी वर्ग के लोग परेशान हैं। ठेला, खोमचे और फुटकर विक्रेताओं को कोई रोकने-टोकने वाला नहीं है।

सामाजिक कार्यकर्ता कृष्णमोहन ¨सह मुन्ना कहते हैं कि एक ओर शहर के सौंदर्यीकरण की बात की जा रही है, दूसरी ओर हर जगह अतिक्रमण है। ऐसे में सौंदर्यीकरण की बात बेमानी है। सामाजिक कार्यकर्ता संजीव डोम ने कहा कि शहर में अतिक्रमण है, परंतु फुटकर विक्रेताओं को पहले व्यवस्थित किया जाए, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाए। बिना उनके रोजी-रोटी की व्यवस्था किए उन्हें उजाड़ना गलत होगा। प्रेम वर्मा का कहना हुआ कि आज की तारीख में शहर में पांव पैदल चलना मुश्किल है। ट्रैफिक व्यवस्था का हाल-बेहाल है। प्रशासन को बड़े अतिक्रमणकारियों पर भी नजर रखनी चाहिए।

====

गायत्री मंदिर के पास वें¨डग जोन बनाया गया है। मिट्टी भराई का कार्य हो चुका है। छठ के बाद फुटकर विक्रेताओं को वहां बसाया जाएगा। बाद में सब्जी आढ़त भी वहां पर व्यवस्थित किया जाएगा।

राजेश

प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद खगड़िया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.