Move to Jagran APP

एक वर्ष में बनने वाला आरसीसी पुल पांच वर्ष में भी नहीं बना

खगड़िया। माली-फुलबड़िया पीएमजीवाइ पथ के अलग-अलग जगहों पर बन रहे आरसीसी पुल का निर्माण कार्य पांच वर्षों बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। जिसका खामियाजा क्षेत्र के लोगों को उठाना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Oct 2018 10:24 PM (IST)Updated: Sat, 20 Oct 2018 10:24 PM (IST)
एक वर्ष में बनने वाला आरसीसी पुल पांच वर्ष में भी नहीं बना
एक वर्ष में बनने वाला आरसीसी पुल पांच वर्ष में भी नहीं बना

खगड़िया। माली-फुलबड़िया पीएमजीवाइ पथ के अलग-अलग जगहों पर बन रहे आरसीसी पुल का निर्माण कार्य पांच वर्षों बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। जिसका खामियाजा क्षेत्र के लोगों को उठाना पड़ रहा है। एक वर्ष में तैयार होने वाला पुल पांच वर्षों में भी तैयार नहीं हो पाया। हालत यह है कि अकहा पुल के समीप लोग अभी भी जूते-चप्पल को हाथों में लेकर कीचड़ को पार करने को विवश हैं। सड़क की स्थिति है कि बारिश का मौसम बीत जाने के बाद भी अक्टूबर माह में भी यहां दो से चार फीट पानी जमा है।

loksabha election banner

मालूम हो कि माली, महिनाथ नगर होते हुए फुलवड़िया पीएमजीवाइ पथ के अकहा, गोंगी के समीप करोड़ों की लागत से बिहार राज्य पुल निगम के द्वारा आरसीसी पुल का निर्माण करवाया जा रहा है। यह कार्य देव इन्टरप्राइजेज हरमू, रांची के द्वारा करवाया जा रहा है। आरसीसी पुल का निर्माण कार्य 15 फरवरी 2014 को आरंभ किया गया था। पुल का निर्माण कार्य 14 फरवरी 2015 तक पूरा कर लिया जाना था। लेकिन आधारशिला रखे जाने के पांच वर्ष बाद भी पुल सहित एप्रोच पथ नहीं बन पाया है। अकहा गांव के समीप बने आरसीसी पुल का निर्माण कार्य भी आधा अधूरा पड़ा हुआ है। जिसके कारण ग्रामीण पुल के नीचे से पानी होकर बड़ी कठिनाई से पैदल आने-जाने को विवश हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी ग्रामीण कार्य विभाग के एसडीइओ विद्यानंद प्रसाद ने बताया कि निर्धारित समयावधि में आरसीसी पुल व एप्रोच पथ नहीं बनने के कारण संवेदक को 'डिबार' कर दिया गया है। 31 दिसंबर तक कार्य को हर हाल में पूरा करना है। कार्य पूरा नहीं करने पर संवेदक को ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.