खगड़िया। विद्युत उपभोक्ताओं के करीब दो माह पूर्व लाइन काटे गए थे। इसके बावजूद बकाया बिल जमा नहीं करने पर विभाग सख्त हो उठा है। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने बकाया बिल जमा करने को लेकर उपभोक्ताओं को लाल नोटिस थमाया है। एक सप्ताह के अंदर बिजली बिल जमा करने का निर्देश दिया है। नहीं तो ऐसे उपभोक्ताओं पर सर्टिफिकेट केस दर्ज कराया जाएगा। विद्युत प्रशाखा के जेई सहदेव कुमार के नेतृत्व में प्रखंड क्षेत्र के बेलदौर, पीरनगरा, कैहर मंडल टोला, मुरासी समेत अन्य गांवों के करीब पांच दर्जन से अधिक बकायेदार उपभोक्ताओं को लाल नोटिस थमाते हुए अविलंब बिजली बिल जमा करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन पटना के निर्देश पर यह कार्रवाई की जा रही है। इस मौके पर बेलदौर प्रशाखा के विद्युतकर्मी मिथिलेश कुमार, राजीव कुमार, सुशील, अभिनंदन सिंह, बबलू, मीटर रीडर ललन कुमार आदि मौजूद थे।

सड़क पर बह रहा नल जल का पानी

खगड़िया। एक ओर लोगों को शुद्ध पानी नसीब नहीं हो रहा है तो दूसरी ओर विभाग की लापरवाही के कारण हर रोज सैकड़ों लीटर पानी सड़क पर बह रहा है। जिससे सड़क से गुजर रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के मुताबिक इतमादी पंचायत की सरस्वती नगर गांव के वार्ड नंबर-तीन में नल जल योजना का पानी सड़क पर बेरोकटोक बह रहा है। जिससे हर रोज राहगीर दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इससे ग्रामीणों में आक्रोश पनपता जा रहा है। सड़क पर बेरोकटोक पानी बहने से राहगीरों को पैदल चलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीण कांग्रेस कुमार, जवाहर राम, सुरेश राम ने बताया कि करीब दो माह पूर्व पानी आपूर्ति शुरू होने के साथ ही पाइप लीक हुआ। उसे दुरुस्त नहीं किया जा रहा है। दूसरी ओर वार्ड एक में आधा-अधूरे कनेक्शन किया गया है।

पीएचईडी के जेई मु. तहसीम ने बताया कि सूचना मिली है। लीकेज पाइप को दुरुस्त कराया जाएगा। शेष घरों में कनेक्शन लगाया जाएगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप