Move to Jagran APP

मतदान से तीन पूर्व भाकपा ने फेंका समर्थन का 'बाउंसर!'

खगड़िया। तमाम उहापोह के बीच मतदान से तीन दिन पूर्व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(भाकपा) ने 25 खगि

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 07:07 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 07:07 PM (IST)
मतदान से तीन पूर्व भाकपा ने फेंका समर्थन का 'बाउंसर!'
मतदान से तीन पूर्व भाकपा ने फेंका समर्थन का 'बाउंसर!'

खगड़िया। तमाम उहापोह के बीच मतदान से तीन दिन पूर्व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(भाकपा) ने 25 खगड़िया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन के विकासशील इंसान पार्टी से उम्मीदवार मुकेश सहनी को अपना समर्थन घोषित किया है। इससे तृतीय चरण के चुनाव के अंतिम समय में जिले की राजनीति में एक 'बाउंसर' और फेंका गया है। अब देखना होगा कि यह 'बाउंसर' चुनावी मैदान के 'पिच' पर डटे उम्मीदवारों के ऊपर कितना प्रभाव डालती है।

loksabha election banner

मालूम हो कि शुरुआती समय में भाकपा की ओर से कृष्णा कुमारी यादव के चुनाव लड़ने की चर्चा थी। लेकिन कुछ ही दिनों बाद कृष्णा कुमारी यादव ने तमाम चर्चाओं पर विराम लगाते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। यहां यह बताते चलें कि बीते लोकसभा चुनाव में कृष्णा कुमारी यादव राजद से चुनाव लड़ी थी और दूसरे स्थान पर रही थी। इसके बाद भाकपा खगड़िया लोकसभा को लेकर चुप रही। बताते चलें कि अधिकांश पार्टी नेता और कार्यकर्ता पड़ोसी बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं। जहां से कन्हैया कुमार भाकपा के प्रत्याशी हैं। खैर, लंबी चुप्पी के बाद भाकपा के खगड़िया जिला सचिव प्रभाकर प्रसाद सिंह ने 20 अप्रैल को एक विज्ञप्ति जारी कर इस लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा की है। जिला सचिव के अनुसार पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से विचार-विमर्श बाद यह निर्णय लिया गया है। उनके अनुसार भाकपा महागठबंधन में शामिल नहीं है। परंतु, एनडीए को सत्ता से हटाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए एनडीए विरोधी मतों के बिखराव को रोकने के लिए खगड़िया लोकसभा से महागठबंधन को समर्थन दिया है। मालूम हो कि बीते विधान सभा चुनाव में भाकपा बेलदौर और अलौली(सुरक्षित) विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ी थी। बेलदौर में 9988 और अलौली में आठ हजार के आसपास मत भाकपा प्रत्याशी को मिले थे। यहां यह बताते चलें कि माकपा और भाकपा(माले) पूर्व में ही महागठबंधन को अपना समर्थन दे चुकी है। माले के नेता प्रचार के दौरान मंच भी साझा कर रहे हैं। जबकि माकपा जिलामंत्री संजय कुमार ने कहा कि वाम दलों ने नारा दिया है- 'भाजपा हराओ, देश बचाओ' इसलिए खगड़िया से महागठबंधन के प्रत्याशी को समर्थन दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.