Move to Jagran APP

बीएसएससी संयुक्त परीक्षा के अभ्यर्थियों व उत्तर पत्रकों में भिन्नता से केंद्राधीक्षकों से जबाव-तलब

खगड़िया। बिहार कर्मचारी आयोग, पटना की ओर से आयोजित इंटर स्तरीय संयुक्त (प्रारंभिक) पर

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 05:43 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 05:43 PM (IST)
बीएसएससी संयुक्त परीक्षा के अभ्यर्थियों व उत्तर पत्रकों में भिन्नता से केंद्राधीक्षकों से जबाव-तलब
बीएसएससी संयुक्त परीक्षा के अभ्यर्थियों व उत्तर पत्रकों में भिन्नता से केंद्राधीक्षकों से जबाव-तलब

खगड़िया। बिहार कर्मचारी आयोग, पटना की ओर से आयोजित इंटर स्तरीय संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा के लिए जिले मुख्यालय स्थित कोसी कॉलेज, प्लस टू एसआर हाई स्कूल व बापू मध्य विद्यालय बलुआही में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। उक्त लिखित परीक्षा आठ, नौ व 10 दिसंबर 2018 को दो पालियों में आयोजित की गई थी। परीक्षा के संपन्न होने के बाद आयोग की ओर से गोपनीय टीमों से जांच कराने के पश्चात कई चौंकाने वाले तथ्य उभरकर सामने आई है। जिसको लेकर बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव ने पत्रांक बिकचआ-प्र.-03-विविध 01-2019-46आ. के अनुसार जिलाधिकारी खगड़िया को एक पत्र प्रेषित कर तीनों केंद्र के केंद्राधीक्षक को 10 जनवरी को प्रतिवेदन के साथ उपस्थित होने को कहा गया। सचिव की ओर से दिए गए पत्र में कहा गया है कि परीक्षा केंद्र संख्या 51701 कोसी कॉलेज खगड़िया के केंद्रधीक्षक के रिपोर्ट एवं उपस्थिति पत्रक के अनुसार उपस्थित अभ्यर्थियों की संख्या में अंतर है। केंद्राधीक्षक के अनुसार उपस्थित अभ्यर्थियों की संख्या 242 है।और उपस्थिति पत्रक के अनुसार उपस्थित अभ्यर्थियों की संख्या 237 है। ओएमआर पत्रकों की संख्या भी 237 ही है। इसी तरह केंद्र संख्या 51704 प्लस टू एसआर हाई स्कूल के केंद्राधीक्षक के रिपोर्ट के अनुसार अभ्यर्थियों की 214 है। उपस्थिति पत्रक के अनुसार भी उपस्थिति 214 ही है। लेकिन ओएमआर सीट के अनुसार संख्या 212 है। केंद्र संख्या 51710 बापू मध्य विद्यालय बलुआही के केंद्राधीक्षक के रिपोर्ट के अनुसार अभ्यर्थियों की उपस्थिति एवं ओएमआर सीट में अंतर पाया गया है। इसके अलावा और विसंगतियां रिपोर्ट में पाया गया है। जिसको लेकर आयोग ने सभी केंद्राधीक्षक को जबाव-तलब किया है।

loksabha election banner

कोट

'बहुत बड़ा मामला नहीं है। केंद्राधीक्षकों से प्रपत्र भरने में त्रुटि हुई थी। जिसे सुधार कर लिया गया। आयोग को इसकी सूचना दे दी गई है।'

अनिरुद्ध कुमार, जिलाधिकारी, खगड़िया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.