Move to Jagran APP

बिजली से संबंधित तीन मामले निष्पादित

खगड़िया। बिजली समस्याओं से त्रस्त तीन शिकायतकर्ताओं की शिकायत पर लोक शिकायत निवारण के

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 07:58 PM (IST)
बिजली से संबंधित तीन मामले निष्पादित
बिजली से संबंधित तीन मामले निष्पादित

खगड़िया। बिजली समस्याओं से त्रस्त तीन शिकायतकर्ताओं की शिकायत पर लोक शिकायत निवारण केंद्र ने पहल कर तीनों को न्याय दिलाई। लोक शिकायत निवारण अधिकारी की पहल पर बांस के सहारे तार लगाकर बिजली जलाने वाले उपभोक्ता के लिए बिजली पोल लगाया गया। जबकि दो अन्य शिकायतकर्ताओं के बिजली बिल में सुधार भी किया गया। खजरैठा पंचायत के मथुरापुर निवासी कैलाशकांत मिश्र ने लोक शिकायत निवारण केंद्र में यह शिकायत दर्ज कराई कि वह अपने घर में बांस के सहारे तार टांगकर बिजली जला रहे हैं। बिजली कंपनी के अधिकारी के पास पोल लगाने को लेकर कई बार गुहार लगाई। परंतु, पोल नहीं लगया गया। थकहार कर उन्होंने लोक शिकायत निवारण केंद्र के शरण ली है। मामले की गंभीरता को देखते हुए लोक शिकायत निवारण अधिकारी ने बिजली कंपनी के अधिकारी को नोटिस जारी किया। उसके बाद कंपनी के अधिकारी सक्रिय हुए। बीते दिनों हुई सुनवाई में लोक प्राधिकार सहायक विद्युत अभियंता परियोजना ने पीजीआरओ को रिपोर्ट दिया कि उपभोक्ता की शिकायत के अनुसार पोल अधिष्ठापित कर दिया गया है।

loksabha election banner

इधर, पोल लगाए जाने के बाद निर्धारित तिथि पर शिकायतकर्ता ने लोक शिकायत निवारण केंद्र पहुंचकर पीजीआरओ को बिजली कंपनी के द्वारा पोल लगाए जाने की खबर दी। जिसके बाद मामले को समाप्त किया गया। इस केंद्र द्वारा बिजली बिल से संबंधित दो अन्य मामले भी निपटाए गए। जिनमें बेलदौर निवासी संजय ¨सह एवं कोहवा वासा निवासी सुलेंद्र कुमार की शिकायत पर बलेदौर के कनीय अभियंता ने परिवादी के विपत्र का सुधार करते हुए क्रमश: 11575 के स्थान पर कुल देय 2,291.55 रुपये तथा 29,965 रुपये के बिल को सुधार कर 3,621 रुपये का बिल जमा करने का प्रतिवेदन पीजीआरओ को सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.