खगड़िया। लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर रहीमपुर मध्य पंचायत अंतर्गत नन्हकू मंडल टोला में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता सेवानिवृत शिक्षक कपिलदेव प्रसाद यादव ने की। छठ के अवसर पर घाट-बाट की साफ-सफाई का निर्णय लिया गया। कहा गया कि बाढ़ के कारण बाहरी हिस्से में अभी भी जल जमाव है। घाट की निगरानी का निर्णय लिया गया, ताकि दुर्घटना से बचा जा सके।

बैठक में निर्णय लिया गया कि घाट पर स्वयंसेवक मौजूद रहेंगे। छठ पूजा के अवसर पर दो दिवसीय नाटक मंचन का भी निर्णय लिया गया। इसके लिए नव युवक नाट्य कला परिषद का गठन हुआ। सामाजिक कार्यकर्ता राकेश पासवान शास्त्री ने कहा कि छठ महापर्व पर सामाजिक नाटक का मंचन किया जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए ग्रामीण व कांग्रेस जिला अध्यक्ष कुमार भानू प्रताप उर्फ गुड्डू पासवान ने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग से महापर्व पर गली-गली में साफ-सफाई अभियान चलाया जाए। नाटक में युवाओं की भागीदारी हो। कहा कि नाटक के मंचन से सामाजिक सौहार्द का विकास होता है। इस अवसर पर वीर प्रकाश यादव, रहीमपुर मध्य पंचायत के मुखिया मक्खन साह, राकेश कुमार, धर्मदेव यादव, शशिभूषण शर्मा, शिक्षक रामबालक प्रसाद यादव, अर्जुन प्रसाद यादव, सेवानिवृत शिक्षक प्रेमचंद साह, सच्चिदानंद, शिक्षक संतोष पासवान, शिक्षक वशिष्ठ पोद्दार, रघुवंश यादव, शिक्षक प्रभात पासवान, सरोज पासवान, पहाड़ी यादव, ऋषिदेव यादव, रंजन साह, ज्वाला, राहुल यादव, राज, हरिवंश, अभिनव, मनीष आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस