Move to Jagran APP

रेल पुल निर्माण के दौरान मिट्टी धंसने से चार दबे, एक की मौत

बिहार के कटिहार जिले में रेल ट्रैक मरम्‍मत के दौरान मिट्टी धंस गई। इस हादसे में चार मजदूरों के दबे होने की सूचना है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 04:15 PM (IST)Updated: Fri, 11 May 2018 12:35 PM (IST)
रेल पुल निर्माण के दौरान मिट्टी धंसने से चार दबे, एक की मौत
रेल पुल निर्माण के दौरान मिट्टी धंसने से चार दबे, एक की मौत
कटिहार [जेएनएन]। बिहार के कटिहार जिले के बारसोई-सिलीगुड़ी रेल पथ पर बारसोई जीआरपी थाना क्षेत्र के सिघिया रेलवे गेट के समीप चल रहे भीतरगामी रेल पुल निर्माण कार्य के दौरान अचानक मिट्टी धंसने से चार मजदूर दब गए। इसमें एक की मौत मौके पर ही हो गई जबकि एक अन्य भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। दो मजदूर को आंशिक चोट आई।
घटना से आक्रोशित मजदूरों ने रेल पथ को जाम कर दिया। मजदूरों को आशंका थी कि कुछ और लोग मिट्टी में दबे हुए हैं। वे लोग ग्रामीण इंजीनियर एवं संवेदक की गिरफ्तारी की मांग भी कर रहे थे। जाम लगभग चार घंटे लगा रहा। इस कारण गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस समेत कई महत्वपूर्ण ट्रेन घंटों फंसी रही।
घटना की सूचना मिलते ही बलरामपुर विधायक महबूब आलम के साथ-साथ आरपीएफ के सहायक कमांडेंट, साइट इंजीनियर, बारसोई के आरपीएफ और जीआरपी के पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। मिट्टी हटाने पर किसी के नहीं मिलने पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ।
जानकारी के अनुसार घटना होते ही वहां मौजूद शेष मजदूर भाग खड़े हुए। स्थानीय ग्रामीणों की मदद से दो मजदूरों को मिट्टी से निकाला गया। इसमें एक की मौत हो चुकी थी, जबकि एक गंभीर रूप से घायल था। मृतक की पहचान सिंघिया शीतलपुर गांव निवासी 40 वर्षीय सेवन राय के रूप में हुई। घायल सुमित कुमार राय को कटिहार सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। विधायक महबूब आलम ने मृतक और घायल के परिजनों को तत्काल 10-10 लाख रुपये मुआवजे देने की मांग के साथ घटना की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषी के विरुद्ध उचित कार्रवाई की मांग की है।
दर्ज हुई प्राथमिकी
सहायक कमाडेंट रविंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि वरीय कमाडेंट के निर्देश पर मामले की जांच की गई है। इस संबंध में बारसोई थाना में मामला दर्ज कराया गया है। इंजीनियरिंग विभाग को भी इस घटना को लेकर सतर्क किया गया है।
घटना की जांच के लिए टीम गठित
घटना को लेकर एडीआरएम डीएल मीणा द्वारा तत्काल जांच के लिए टीम गठित की गई है। टीम घटनास्थल पर पहुंच पूरे मामले की जानकारी लेगी। घटना किसकी लापरवाही से घटी है, इसकी पड़ताल की जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.