Move to Jagran APP

जागरण की पहल की सबने मुक्त कंठ से की प्रशंसा

कटिहार। दैनिक जागरण द्वारा 10वीं व 12वीं के मेधावी छात्रों को सम्मानित करने को लेकर आयोि

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Jul 2017 09:36 PM (IST)Updated: Sun, 02 Jul 2017 09:36 PM (IST)
जागरण की पहल की सबने मुक्त कंठ से की प्रशंसा
जागरण की पहल की सबने मुक्त कंठ से की प्रशंसा

कटिहार। दैनिक जागरण द्वारा 10वीं व 12वीं के मेधावी छात्रों को सम्मानित करने को लेकर आयोजित कार्यक्रम जागरण जीनियस अवार्ड 2017 की शिक्षाविदों एवं अभिभावकों ने जमकर सराहना की। शिक्षाविदों ने कहा कि जागरण परिवार द्वारा इस तरह का आयोजन कर मेधावी छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए प्रोत्साहित करने का सराहनीय कार्य किया है। इसके लिए जागरण परिवार बधाई का पात्र है।

loksabha election banner

किसने क्या कहा-

जागरण द्वारा आयोजित यह समारोह काफी सराहनीय है। कटिहार के बच्चे काफी मेधावी है। बेहतर परीक्षा और बेहतर परिणाम यहां की विशेषता रही है। इस तरह के कार्यक्रम से मेधावी बच्चों को प्रोत्साहन मिलेगा। साथ ही अन्य बच्चों में भी बेहतर करने की प्रेरणा जगेगी। इस तरह का आयोजन कर बच्चों को प्रोत्साहित करने से उन्हें भविष्य में और बेहतर करने की जिज्ञासा बढ़ेगी।

श्रीराम ¨सह, जिला शिक्षा पदाधिकारी, कटिहार।

-----------

यह आयोजन काफी सराहनीय है। बच्चों को अपने इस सफलता को और आगे ले जाना चाहिए। इस तरह के आयोजन से बच्चों का मनोबल बढ़ता है। आज के बच्चे कल के भविष्य है। बच्चे और बेहतर करें और जिले के साथ राज्य और देश का नाम रोशन कर जिले का गौरव बढ़ाएं।

एसएस चर्तुवेदी, निदेशक एमएस एकेडमी, कटिहार।

-----------

अबकी खराब परिणाम के बाद भी जिले के बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। शिक्षा व्यवस्था में सुधार के साथ ही मूल्यांकन पद्धति में सुधार का प्रयास होना चाहिए। बच्चों को सौ फीसदी अंक देने को लेकर परीक्षकों के प्रशिक्षण की व्यवस्था की जानी चाहिए। बच्चे अपने इस हौसले को बरकरार रखे। थके नहीं कर्मठता के साथ आगे बढ़े। बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए जागरण परिवार को बधाई।

डा. एसके ¨सह, सेवानिवृत प्रोफेसर सह लेखक।

----------

बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को बधाई। जागरण परिवार इस आयोजन के लिए बधाई के पात्र हैं। बच्चों को लक्ष्य निर्धारित कर शिक्षा प्राप्त करना चाहिए। लक्ष्य विहीन पढ़ाई से कोई फायदा नहीं होता। बदलते परिवेश में अभिभावकों को सजग और सचेत रहने की जरुरत है। बच्चे अपनी इच्छा के अनुरुप विषय का चयन कर आगे की पढ़ाई करें। बच्चों को शुभकामनाएं।

डा. नदीम खां, प्राचार्य, एमबीटीए इस्लामियां।

------------

जिले में बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को बधाई। जागरण परिवार द्वारा मेधावी बच्चों को सम्मानित किया जाना सराहनीय है। जीवन में गुरु का विशेष महत्व है। शिक्षक पूरी लगन के साथ बच्चों को शिक्षा दे तो यहां के बच्चे और बेहतर कर सकते हैं। छात्र समय का सदुपयोग कर बेहतर भविष्य का निर्धारण करें।

डा. जवाहर लाल देव, प्राचार्य, गांधी उच्च विद्यालय।

-----------

बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को बधाई। इस तरह का आयोजन काफी सराहनीय है। बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए जागरण परिवार को बधाई। छात्र अपने करियर को लेकर सचेत रहें। अपनी क्षमता के अनुरूप लक्ष्य का निर्धारण कर सफलता को प्राप्त करें। बच्चों को बधाई।

डा. सईदुर रहमान, प्राचार्य, हरिशंकर नायक उच्च विद्यालय।

-------------

बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए जागरण परिवार द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के लिए बधाई। सूबे में गुणात्मक सुधार के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर जोर दिया जाना चाहिए। शिक्षाविदों को भी शिक्षा के प्रति समर्पित होना चाहिए। शिक्षा की खाई को पाटकर एक समान शिक्षा व्यवस्था लागू होनी चाहिए। माध्यमिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन के लिए बच्चों को बधाई।

डा. प्रो. आरएन मंडल, सेवानिवृत प्राचार्य, केबी झा, महाविद्यालय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.