संसू, अमदाबाद (कटिहार)। अमदाबाद प्रखंड अंतर्गत चौकिया पहाड़पुर पंचायत के बदन टोला में नारू कर्मकार के घर में चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का अमदाबाद पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

सूचना के आधार पर पुलिस ने छापामारी कर निर्मित व अर्धनिर्मित देसी कट्टा तथा हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले उपकरण सहित अन्य सामान को बरामद किया है।

इस दौरान पुलिस ने एक महिला व एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। छाामारी के दौरान गृह स्वामी फरार हो गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि चौकिया पहाड़पुर पंचायत के बदन टोला गांव में नारू कर्मकार के घर अवैध रूप से हथियार बनाए जाने की सूचना मिली थी।

सूचना के आधार पर शुक्रवार की रात पुलिस ने उक्त घर पर छापेमारी की। छापेमारी में नारू कर्मकार की पत्नी चंदना कर्मकार तथा उसके पुत्र कन्हैया कर्मकार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि छापामारी में घर से दो देसी कट्टा, दो अर्धनिर्मित बट, एक अर्ध निर्मित बैरल, राइफल की गोली का पांच खाली खोखा, पांच बैरल, पिस्टल के सात खाली खोखे, बंदूक की गोली का खोखा, एक ड्रिल मशीन, बरामद की है।

इनके अलावा लोहे का बोर करने वाला दो बीट, एक कटर मशीन, दो बड़ी रेती, एक छोटी रेती, एक छोटी हथौड़ी, तीन छोटी छैनी, एक प्लास, एक रेती, दो गोल रेती, गुणा करने वाला एक डाई मशीन एवं दो मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित महिला व उसके पुत्र को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Edited By: Yogesh Sahu