कटिहार [जेएनएन]। अस्‍पताल में डॉक्‍टर शोहदा बना तो नर्सों को गुस्‍सा आ गया। उन्‍होंने डॉक्‍टर पर चढ़ा इश्‍क का बुखार लात-घूसों की दवा से उतार दिया। घटना बिहार के कटिहार सदर अस्पताल में हुई। अब सिविल सर्जन ने घटना की जांच कर कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है। आरोपित डॉक्‍टर के फरार हो जाने के कारण आरोपों की बाबत उसका पक्ष फिलहाल अप्राप्‍त है।

छेड़खानी पर हंगामा, डॉक्‍टर की पिटाई

मिली जानकारी के अनुसार अस्‍पताल के एएनएम ट्रेनिंग स्कूल में एक प्रशिक्षु एएनएम के साथ डॉक्‍टर जावेद आलम ने छेड़खानी की। इससे आक्रोशित एएनएम ने जमकर हंगामा किया। एएनएम ने सिविल सर्जन कार्यालय में घुसकर आरोपित डॉक्‍टर की लात-घूंसों व चप्पलों से धुनाई कर दी। इस बीच आरोपित डॉक्‍टर मौका देखकर फरार होने में सफल हो गया।

पीडि़त नर्स ने लगाए ये आरोप

इधर, सूचना मिलते ही सदर एसडीओ नीरज कुमार व एसडीपीओ अनिल कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीओ व एसडीपीओ ने आक्रोशित एएनएम को समझाकर शांत किया। पीडि़ता ने आरोप लगाया कि आरोपित डॉक्टर अक्सर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहीं एएनएम के साथ अश्लील बातें करता था। कइयों ने इसका विरोध भी किया। शनिवार को भी डॉक्टर ने एएनएम ट्रेनिंग स्कूल परिसर में एक प्रशिक्षु एएनएम के साथ छेडख़ानी शुरू कर दी।

आक्रोशित एएनएम ने आरोप लगाया कि अस्पताल प्रशासन से शिकायत के बाद भी कार्रवाई को लेकर कोई आश्वासन नहीं दिया गया। इसके बाद एएनएम का गुस्‍सा भड़क गया। हंगामा कर रही एएनएमम आरोपित डॉक्टर को उनके हवाले करने की मांग कर रही थीं।

घटना की जांच आरंभ

घटना की बाबत एसडीओ नीरज कुमार ने प्रशिक्षु एएनएम द्वारा लगाए गए आरोप की पुष्टि की। उन्‍होंने कहा कि आरोपित डॉक्टर फरार है। कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। आरोप की जांच की जा रही है।

कटिहार के सिविल सर्जन डॉ. मुर्तजा अली ने बताया कि प्रशिक्षु एएनएम ने चिकित्सक पर छेडख़ानी का आरोप लगाया है। उन्‍होंने बताया कि पीडि़ता की शिकायत की विभागीय स्तर से जांच की जा रही है।

Posted By: Amit Alok