Move to Jagran APP

शांतिपूर्ण माहौल में मनायें मुहर्रम, सजग है प्रशासन

कटिहार। शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम का त्योहार मनाने को लेकर मनसाही थाना में शांति सि

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 12:37 AM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 12:37 AM (IST)
शांतिपूर्ण माहौल में मनायें मुहर्रम, सजग है प्रशासन
शांतिपूर्ण माहौल में मनायें मुहर्रम, सजग है प्रशासन

कटिहार। शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम का त्योहार मनाने को लेकर मनसाही थाना में शांति समिति की बैठक थानाध्यक्ष सदाबुल हक की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर अंचलाधिकारी शशि कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे। बैठक में शांतिपूर्ण त्योहार मनाने को लेकर लोगों से अपील की गई। इसके साथ ही मुहर्रम की जुलूस के लिए अनुज्ञप्ति लेने सहित विभिन्न मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई। इसके साथ ही संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बलों की तैनाती एवं उपद्रवी तत्वों पर नजर रखने की बात कही। बैठक में लोगों से अफवाह पर ध्यान नहीं देने और प्रशासन को इसकी सूचना देने की बात कही गई। कहा कि त्योहार को लेकर प्रशासन पूरी तरह सजग है। इस मौके पर मुखिया बबलू सोरेन, मु. खुर्शीद आजाद, दीपनरायण पासवान, सरपंच जितेंद्र पासवान, मु. जरिफ, समाजसेवी महेश मंडल, डा. मु. रजी, इकबाल, आलमगीर सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

loksabha election banner

बरारी : शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम का त्योहार मनाने को लेकर बरारी थाना में शांति समिति की बैठक थानाध्यक्ष नरेश कुमार की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जुलूस को लेकर रूट चार्ट का निर्धारण व अनुज्ञप्ति पर चर्चा की गई। थानाध्यक्ष ने कहा कि बिना अनुज्ञप्ति जुलूस नहीं निकाला जाएगा। साथ ही जुलूस की वीडियोग्राफी भी कराने की बात कही गई। कहा कि त्योहार को लेकर संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बलों को तैनात किया जाएगा। साथ ही उपद्रवी तत्वों पर नजर रखी जाएगी। इस मौके पर सीओ अमरेन्द्र कुमार, अटल सेना के महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष शांति जायसवाल, समाजसेवी तनुजा रशीद, जदयू नेत्री ललिता यादव, तारकेश्वर भारती, महेश ¨सह, पंसस अनिल यादव, काजल कुमारी, सरपंच बकरूद्वीन अंसारी, मु. अजीज, श्याम यादव, मजहारूल हक, मुखिया निमातुर रहमान, मु. सज्जाद, राजद अध्यक्ष विश्वनाथ चौधरी, अमरेन्द्र ¨सह, केदार ¨सह, कांग्रेस अध्यक्ष सिमरणजीत ¨सह, दिलीप ठाकुर, सुबोध व्यास, विनोद ¨सह, मुन्ना चौधरी, रवीन्द्र यादव, पंडित पाठक, शेख इलियाश, मु. नसीर, मु. बाबर, प्रेमचन्द्र, स्वास्थ्य प्रबंधक रवि रश्मी, विनोद राम आदि मौजूद थे।

बारसोई : शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम का त्योहार मनाने को लेकर बारसोई में शांति समिति की बैठक बारसोई थानाध्यक्ष मोहन कुमार की अध्यक्षता में हुई। इस मौके पर बीडीओ जियाउल हक मुख्य रूप से मौजूद रहे। बैठक में शांतिपूर्ण माहौल में त्योहार मनाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही इसको लेकर सीमावर्ती इलाकों पर विशेष चौकसी बरतने के साथ ही शराबबंदी को लेकर सतत अभियान चलाने पर चर्चा की गई। बैठक में चौक-चौराहों, ईदगाहों, मस्जिद, मंदिरों एवं करबला मैदान में पुलिस बलों की तैनाती की बात कही गई। बीडीओ ने करबला मैदान पर वाच टावर बनाने को लेकर विशेष निर्देश दिया। थानाध्यक्ष ने जुलूस को लेकर सभी खलिफाओं को लाइसेंस लेने की बात कही। इसके साथ ही अन्य मुद्दे पर भी चर्चा की गई। इस मौके पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी बदरुज्जमा, विधायक प्रतिनिधि उमेश यादव, मनोज कुमार साह, मुखिया हरेराम ¨सह, वार्ड पार्षद दीपक कुमार दास, जदयू नेता मु. तनवीर, विनोद ¨सह, रोशन अग्रवाल, राजेंद्र ठाकुर, मेहंदी हुसैन, मु. मुजा, राजेन्द्र यादव सहित ग्रामीण मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.