Move to Jagran APP

Bihar: माथे पर तिलक लगाने वाला राज निकला तौकीर रजा, प्रेमिका को पत्नी बना बोला- अपनाओ इस्लाम, वरना...

Love Jihad In Bihar दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस और लखनऊ के निधि गुप्ता हत्याकांड के बाद बिहार के कटिहार से लव जिहाद का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एसपी के पास पहुंची युवती ने अपनी और परिवार की सुरक्षा की बात करते हुए सनसनीखेज खुलासा किया है।

By Neeraj KumarEdited By: Shivam BajpaiPublished: Sat, 19 Nov 2022 05:44 PM (IST)Updated: Sat, 19 Nov 2022 05:44 PM (IST)
Bihar: माथे पर तिलक लगाने वाला राज निकला तौकीर रजा, प्रेमिका को पत्नी बना बोला- अपनाओ इस्लाम, वरना...
Love Jihad In Bihar फेसबुक से शुरू हुई थी लव स्टोरी...

संवाद सूत्र, कटिहार: Love Jihad In Bihar- फेसबुक पर दोस्ती, फिर युवती के साथ शादी और अब जबरन मतांतरण (धर्म बदलने) का दबाव। ऐसा न करने पर शराब के नशे में मारपीट। जुर्म यही नहीं थमा है। पीड़िता ने जो कुछ बताया, वो चौंकाने वाला है। मामला कटिहार के मनिहारी की रहने वाली युवती का है, जिसका आरोप है कि अब उसका पति सउदी अरब चला गया है और वहां से उसको और उसके परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़िता ने कहा कि उसने शादी मिस्टर राज से की थी लेकिन बाद में पता चला की वो तौकीर रजा है। पहले वो माथे पर चंदन का तिलक लगाता था और खुद को राज बताता था।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंची पीड़िता ने कहा कि वो किसी तरह अपने भाई के साथ सुपौल से कटिहार पहुंची है। सउदी अरब से ही उसका पति मोबाइल पर इस्लाम धर्म स्वीकार करने का दबाव बना रहा है और बात नहीं मानने पर सुपारी किलर से परिवार सहित जान से मारने की धमकी दे रहा है। पीड़िता ने बताया कि मोबाइल पर बातचीत में दोस्ती होने के बाद आरोपित ने अपना नाम मिस्टर राज, पिता स्वा. अमित कुमार और दिल्ली का रहने वाला बताया था। वर्ष 2017 में कटिहार आकर न्यायालय में उसने शपथ पत्र देकर शादी की। शादी के बाद ससुराल ले जाने की बात कहने पर, वो बहाना बनाकर टाल मटोल करता था।

सुपौल में है ससुराल, बाद में उतरा चेहरे से नकाब

पीड़िता ने बताया कि काफी दबाव दिए जाने के बाद आरोपी उसे सुपौल स्थित अपनी बड़ी बहन के घर लेकर गया। इसके बाद ही पता चला कि लड़का हिंदू नहीं, मुस्लिम धर्म से आता है। शुरू में माथे पर तिलक, चंदन लगाकर अपने को हिंदू बताता था। लेकिन असलियत सामने आने के बाद उसने अपना असली रूप धारण कर लिया। अपनी बड़ी बहन के यहां ले जाकर मतांतरण कराने की कोशिश भी की। अक्सर के उसके साथ मारपीट की जाती थी।

सुपौल में ही पता चला कि मिस्टर राज का असली नाम तौकीर रजा, पिता स्व. नासीर है और उसका घर सुपौल में है। किसी तरह इसकी सूचना अपने घरवालों को दी। सुपौल पहुंचे अपने भाई के साथ कटिहार आ गई। इस बीच तौकिर सउदी अरब चला गया। अरब से ही मतांतरण की धमकी दी जा रही है। पीड़िता के वकील ने कहा कि यह गंभीर मामला है। पुलिस को सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.