Move to Jagran APP

कटिहार : शादी के दो दिन बाद ही ऐसा क्‍या कि निशा को उठाना पड़ा यह कदम, सबों को बोली - Sorry, फ‍िर...

कटिहार शादी के दो दिन बाद ही नव विवाहिता ने आत्‍महत्‍या कर लिया है। निशा की शादी दो दिन पहले की राजकिशोर से हुई थी। घर में अभी उत्‍सव का माहौल था। लेकिन अचानक निशा को क्‍या हुआ कि उसने आत्‍महत्‍या कर लिया।

By Neeraj KumarEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Mon, 28 Nov 2022 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 03:00 PM (IST)
कटिहार : शादी के दो दिन बाद ही ऐसा क्‍या कि निशा को उठाना पड़ा यह कदम, सबों को बोली - Sorry, फ‍िर...
कटिहार की निशा ने शादी के दो दिन बाद ही आत्‍महत्‍या कर ली है।

संवाद सूत्र, मनसाही (कटिहार)। कटिहार‍ जिले के प्राणपुर थाना क्षेत्र के धनपाड़ा गांव में एक नव विवाहिता ने शादी के दो दिन बाद ही रविवार की रात ससुराल में दूल्हे के कमरे में गले में फंदा लगा आत्महत्या कर ली। मिली जानकारी के मुताबिक निशा कुमारी की शादी दो दिन पूर्व हुई थी। घटना की जानकारी होते ही ससुराल व मायके पक्ष के लोगों द्वारा मामले को आपसी सहमति से सुलाझाए जाने की कोशिश भी शुरू हुई। मिली जानकारी के मुताबिक 25 नवंबर को धनपाड़ा के शंकर मंडल के पुत्र राजकिशोर मंडल की शादी निशा के साथ हुई थी। शादी के दो दिन बाद ही विवाहिता ने अपनी जान दे दी है। इसके बाद से यहां तरह-तरह की चर्चा हो रही है। मामला आत्महत्या का है या कुछ और यह पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

prime article banner

कहीं मामला पूर्व प्रेम प्रसंग का तो नहीं 

घटना के बाद ससुराल वालों ने बताया कि सब कुछ ठीक ठाक ही था। शादी के आनंद अभी चल रहा था। काफी संख्‍या में मेहमान मौजूद थे। ससुराल वालों ने कहा कि अचानक रात में निशा ने सबको सॉरी बोलकर दूल्‍हे के कमरे में गई। किसी ने दुल्‍हन का सॉरी बोलना को किसी ने गंभीरता से नहीं ल‍िया। किसी को यह अंदाज नहीं था कि निशा आत्‍महत्‍या कर लेगी। इसके कुछ देर बाद निशा ने आत्‍महत्‍या कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है। लड़की के प्रारंभिक जीवन के बारे में पता किया जा रहा है। सभी पक्षों से पूछताछ की जा रही है। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्‍पष्‍ट कहा जा सकता है। घटना के बाद ससुराल व मायके दोनों जगह शोक है। यह शादी दोनों परिवारों की सहमति के बाद तय किया गया था। 

मायके वालों ने लगाए कई गंभीर आरोप

शादी के दो दिन बाद ही विदाई के बाद ससुराल आई नवविवाहिता की पति के कमरे में फंदे से झूलता शव बरामद किया गया। शादी के दूसरे दिन 27 नवंबर की रात विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत से कई तरह की चर्चा हो रही है। मामला हत्या का है या आत्महत्या का अंत्यपरीक्षण रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्पष्ट रूप से किसी निष्कर्ष पर पहुंचने की बात पुलिस कह रही है। मृतका के घर से अभी मेहमान भी विदा नहीं हुए थे कि उसके मौत की खबर मिली। निशा की मौत की सूचना मिलते ही मायके में कोहराम मच गया। मृतका के पिता मरोचा गांव निवासी जीवछ मंडल ने घटना को लेकर ससुराल वालों द्वारा विदाई के बाद दहेज में कुछ सामान नहीं मिलने के कारण प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया।

पुलिस को दिए आवेदन में मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए कहा है कि शादी में कुछ सामान और सोने की अंगूठी बाकी रह गया था। लड़की के ससुराल जाते ही उनसे इन सब बाकी समान की मांग करने लगा। लड़की को डराने और धमकाने लगा। प्रताड़ना और डराने धमकाने के कारण निशा की मौत हो गई। लड़की के पिता ने अपने दामाद राजकिशोर मंडल, ससुर शंकर मंडल सहित अरविंद मंडल, कुणाल मंडल के विरूद्ध गाली गलौज करने तथा हत्या करने का आरोप लगया है। इस संबंध में प्राणपुर थानाध्यक्ष अमजद अली ने बताया कि शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेजा गया। मृतका के पिता के फर्द बयान पर मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है। लेकिन ससुराल वालों का कहना है कि आरोप सभी झूठे हैं। किसी प्रकार से कोई यातना नहीं दी गई थी। सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.