Move to Jagran APP

नीतीश राज में अल्पसंख्यकों के विकास को मिली रफ्तार

कटिहार : नगर भवन में शनिवार को जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला सम्मेलन का आयोजन किया। इ

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 09:57 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 09:57 PM (IST)
नीतीश राज में अल्पसंख्यकों के विकास को मिली रफ्तार
नीतीश राज में अल्पसंख्यकों के विकास को मिली रफ्तार

कटिहार : नगर भवन में शनिवार को

loksabha election banner

जदयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला सम्मेलन का आयोजन किया। इस दौरान वक्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में अल्पसंख्यकों के विकास को लेकर किए गए कार्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। वक्ताओं ने कहा कि नीतीश कुमार के कार्यकाल में अल्पसंख्यकों के सर्वांगीण विकास को नई रफ्तार मिली है। आज भी इस समाज के विकास के लिए एक साथ कई योजनाएं संचालित हो रही है। जरुरत इस बात है कि कार्यकर्ता समाज के बीच पहुंच लोगों को इस बात से अवगत कराएं और मुख्यमंत्री का हाथ मजबूत करें। वक्ताओं ने कहा कि कुछ पार्टियां साम्प्रदायिक का भ्रम पैदा कर इस समाज के विकास को अवरुद्ध करना चाह रही है और इससे लोगों को सचेत करना हम कार्यकर्ताओं का दायित्व है।

इससे पूर्व अतिथियों ने कार्यक्रम का उदघाटन किया और प्रखंड अध्यक्षों द्वारा टोपी व गमछा देकर अतिथियों का सम्मान किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मुजीबुर रहमान व संचालन जदयू जिलाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद जदयू की वरिष्ठ नेत्री सह राज्य सभा सांसद कहकशा परवीन ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में बताना है। ताकि कार्यकर्ता सरकार के इस प्रयास से लोगों को अवगत करा सके। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं से अपने-अपने क्षेत्र में नीतीश के हाथों को मजबूत करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का सम्मेलन आलाकमान के आदेश पर हर जिले में अलग अलग तिथि को आयोजित हो रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए मिशन 2्र019 की तैयारी में जुट जाने की अपील की।

पूर्व मंत्री दुलाल चंद्र गोस्वामी ने कहा कि कटिहार में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अपने बेहतर कार्य व सांगठनिक मजबूती के लिए राज्य स्तर पर अपनी अलग पहचान रखता है। यहां कार्यकर्ता पूरी इमानदारी से सांगठनिक कार्य में जुटे हुए हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपने क्षेत्र की समस्या पार्टी पदाधिकारियों के समक्ष रखने की बात कही। पार्टी नेता सह मेयर विजय ¨सह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मिशन 2019 की तैयारी में अभी से जुट जाने की अपील की। जिलाध्यक्ष मोजिबुर रहमान ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को नीतीश सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी देना है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के राज में समाज के दलित, महादलित और पिछड़े लोगों को मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया गया है। समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों के उत्थान के लिए एक साथ कई योजनाएं संचालित की जा रही है। आज अल्पसंख्यक समाज की लड़कियां भी शिक्षा ग्रहण कर रही है। उन्होंने आगामी लोस चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए अभी से जुट जाने की अपील की। सम्मेलन को अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष मु. आशिफ उर्फ चांद, मोजीबुर रहमान, नगर अध्यक्ष प्रमोद साहा, दलित प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष जगदीश प्रसाद, अमित वर्मा सहित अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया। इस मौके पर सभी प्रखंड अध्यक्ष सहित काफी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.