Move to Jagran APP

कभी साइकिल पर बेचता था गुटखा, चार करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार, एेसे बनाई अकूत संपत्ति

पुलिस ने गुटखा व्‍यवसायी अजय गुप्‍ता को चार करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार किया है। इसके बाद आयकर विभाग के साथ-साथ पुलिस भी उसकी संपत्ति की जांच में जुट गई है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sun, 06 May 2018 03:36 PM (IST)Updated: Sun, 06 May 2018 11:38 PM (IST)
कभी साइकिल पर बेचता था गुटखा, चार करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार, एेसे बनाई अकूत संपत्ति
कभी साइकिल पर बेचता था गुटखा, चार करोड़ रुपये के साथ गिरफ्तार, एेसे बनाई अकूत संपत्ति

कटिहार [जेएनएन]। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के समीप शुक्रवार की रात अपनी कार से चार करोड़ रुपये ले जा रहे शहर के गुटखा व्यवसायी अजय गुप्ता को गिरफ्तार किया गया। व्यवसायी के पास से भारी रकम बरामद होने के बाद पुलिस व आयकर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। शुक्रवार की देर रात बंगाल पुलिस ने स्थानीय पुलिस को गिरफ्तारी की सूचना दी। आयकर विभाग को इस मामले में जांच का निर्देश दिया गया है। दूसरे दिन भी बंगाल पुलिस व्यवसायी से पूछताछ कर रही है।

prime article banner

डेढ़ दशक में अर्जित की अकूत संपत्ति

डेढ़ दशक में व्यवसायी अजय ने गुटखा व पान मसाला के व्यवसाय से अकूत धन अर्जित की है। शहर के विनोदपुर एवं मंगलबाजार में गुटखा व्यवसायी के आलीशान मकान और विवाह भवन भी हैं। रियल इस्टेट एवं जमीन की खरीद बिक्री में भी व्यवसायी ने करोड़ों का निवेश कर रखा है।

दो दशक पूर्व तक अजय साइकिल से पान मसाला व गुटखा का खुदरा व्यापार करते थे। कानपुर की एक ब्रांडेड पान मसाला कंपनी में काम करने वाले अपने रिश्तेदार की सिफारिश पर उन्हें संबंधित पान मसाला कंपनी का थोक विक्रेता बना दिया गया। देखते ही देखते कोसी व सीमांचल के जिले में पान मसाला व गुटखा के कारोबार का जाना पहचाना चेहरा बन गया है।

आखिर कहां से मिले थे यह रुपये, चल रही जांच

बंगाल पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर व्यवसायी ये चार करोड़ रुपये कहां से लाया है। व्यवसायी ने बंगाल के कई गुटखा व्यवसायियों से कारोबार के सिलसिले में टैक्स से बचने के लिए नकद में रुपये लेने की बात कही है। बंगाल पुलिस उन व्यवसायियों से पूछताछ में जुटी है। मामले की गहराई से जांच की जाए तो टैक्स चोरी कर करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने का खुलासा हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.