Move to Jagran APP

एसपी साहेब को महंगी पड़ी धांय-धांय, सरकार ने की ये बड़ी कार्रवाई

कटिहार के तत्‍कालीन एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन को विदाई समारोह में धांय-धांय करना महंगा पड़ा। सरकार ने उनकी सीबीआइ में प्रतिनियुक्ति रद कर मुख्‍यालय में योगदान का निर्देश दिया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 08:26 PM (IST)Updated: Sat, 05 May 2018 09:05 PM (IST)
एसपी साहेब को महंगी पड़ी धांय-धांय, सरकार ने की ये बड़ी कार्रवाई
एसपी साहेब को महंगी पड़ी धांय-धांय, सरकार ने की ये बड़ी कार्रवाई

पटना [जेएनएन]। कटिहार के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ मोहन जैन को अपने विदाई समारोह के दौरान हवाई फायरिंग करना महंगा पड़ गया। गृह विभाग ने शुक्रवार को जैन को सीबीआइ के लिए विरमित करने संबंधी अपनी 27 अप्रैल की अधिसूचना को रद कर दिया है। साथ ही सिद्धार्थ मोहन जैन को राज्य पुलिस मुख्यालय में योगदान करने का निर्देश दिया गया है। अब वे पदस्थापना की प्रतीक्षा में रहेंगे।

loksabha election banner

बता दें कि वर्ष 2006 बैच के आइपीएस अधिकारी व कटिहार के तत्कालीन एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन का एक वीडियो सोशल मीडिया में पिछले दिनों वायरल हुआ था। इसमें वे कटिहार के रेलवे गोल्फ क्लब में आयोजित अपने विदाई समारोह में हवा में हर्ष फायरिंग करते दिख रहे हैं। राज्य पुलिस मुख्यालय ने इसे गंभीरता से लिया और सरकार से उन्हें सीबीआइ में योगदान करने लिए विरमित किए जाने की अधिसूचना रद करने की अनुशंसा की।

यह है मामला

- बिहार के कटिहार में डीएम और एसपी के तबादले के बाद उनका विदाई समारोह मनाया जा रहा था। गीत-संगीत की महफिल सजी थी। इसी बीच एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन ने अचानक हवाई फायरिंग कर सनसनी मचा दी। एसपी ने दनादन फायरिंग कर पिस्टल का मैगजीन खाली कर दिया।

- घटना कटिहार के रेलवे गोल्फ मैदान में हुई। फिर, पुलिस मुख्‍यालय को घटना का संज्ञान लेना ही था, उसने घटना की जांच के आदेश दे दिए।

- गोल्‍फ मैदान में एसपी सिद्धार्थ मोहन जैन और डीएम मिथिलेश मिश्र विदाई समारोह के दौरान गाना गाते हुए डांस कर रहे थे। इसी दौरान फिल्‍म शोले के गीत 'ये दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगे' पर दोनों को जोश आ गया। फिर क्‍या था, एसपी ने अपनी पिस्टल निकाली और करने लगे फायरिंग।

दो अन्‍य आइपीएस को चेतावनी

गृह विभाग ने विगत 27 अप्रैल को स्थानांतरित किए गए दो अन्य जिलों के एसपी की गतिविधियों को भी गंभीरता से लिया। इनमें वैशाली के तत्कालीन एसपी राकेश कुमार और मुंगेर के तत्कालीन एसपी आशीष भारती भी शामिल हैं। राकेश कुमार हाजीपुर में अपनी विदाई समारोह में अपनी शादी की वर्षगांठ मनाते सोशल मीडिया पर दिख रहे हैं, जबकि आशीष भारती अपने विदाई समारोह में अन्य पुलिस पदाधिकारियों व कर्मियों के साथ ठुमके लगाते नजर आ रहे हैं। इन दोनों आइपीएस अधिकारियों को उनके इस आचरण के लिए सख्त चेतावनी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.