Move to Jagran APP

लाखों की खर्च से बने फुटपाथ पर सजता है बाजार, पैदल चलना भी दूभर

खास बातें.. - अतिक्रमण की भेंट चढ़ गया लाखों की लागत से बना फुटपाथ - सड़क के अधिका

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 12:51 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 12:51 AM (IST)
लाखों की खर्च से बने फुटपाथ पर सजता है बाजार, पैदल चलना भी दूभर
लाखों की खर्च से बने फुटपाथ पर सजता है बाजार, पैदल चलना भी दूभर

खास बातें..

loksabha election banner

- अतिक्रमण की भेंट चढ़ गया लाखों की लागत से बना फुटपाथ

- सड़क के अधिकांश हिस्सों पर रहता है दुकानदारों का अतिक्रमण

- प्रशासनिक स्तर पर भी नहीं हो रही पहल, शहर में पैदल चलना भी दूभर

--------------------

जागरण संवाददाता, कटिहार : शहर में आम लोगों की सुविधा के लिए लाखों की खर्च से बना फुटपाथ अतिक्रमणकारियों की भेंट चढ़ चुका है। शहर में बने फुटपाथ पर दुकानें सजती है। जाम की समस्या से जूझ रहे शहर में लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। शहर में सड़क से लेकर बाजार तक अतिक्रमण की चपेट में हैं। लोगों की रोज की परेशानी का हल ढ़ूढ़ने में प्रशासनिक स्तर पर भी ठोस पहल नहीं हो पा रही है। इस कारण शहर के लोग फुटपाथ की सुविधा के नाम पर खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।

शहर में अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या नासूर बन चुकी है। लाखों खर्च कर मंगलबाजार, ग‌र्ल्स स्कूल रोड, एमजी रोड आदि स्थानों पर फुटपाथ का निर्माण कराया गया था। लेकिन इस पर अब दुकानदारों की दुकानें सजती है। पैदल चलने के लिए बना फुटपाथ पूरी तरह गायब हो चुका हैं। लेकिन अतिक्रमण को लेकर कोई ठोस पहल नहीं होने के कारण पूरा शहर जाम की समस्या से जूझ रहा है। हर तरफ है अतिक्रमणकारियों का बोलबाला :

शहर के मंगल बाजार में नाला के उपर लाखों की लागत से फुटपाथ का निर्माण कराया गया है। लेकिन इसपर दुकानदारों का कब्जा है। यही आलम ग‌र्ल्स स्कूल रोड में बनाए गए फुटपाथ का है। शहर के एमजी रोड में सड़क के दोनों किनारों पर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किए जाने के कारण आधी सड़क अतिक्रमण की भेंट चढ़ चुकी है। यही स्थिति न्यू मार्केट, अस्पताल रोड, विनोदपुर, बड़ा बाजार, पानी टंकी चौक का है। अतिक्रमण के कारण लोग जाम की समस्या से जूझते हैं। दोपहर तक इन सड़कों पर वाहन तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.