कटिहार। अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर जिला मारवाड़ी युवा मंच शाखा की ओर से सदर अस्पताल में नवजात बच्चियों के बीच बेबी किट का वितरण किया गया।

यह जानकारी देते हुए कार्यक्रम के संयोजक हेमंत केडिया ने बताया कि घर की रौनक और गर्व का दिन बेटी दिवस है। बदलते परिवेश में भारत में बेटियों के प्रति नजरिए को लेकर बहुत बदलाव आया है, लेकिन अभी भी देश को बेटी के महत्व को समझने के लिए एक लंबा सफर तय करना है। बताया कि आज के दिन ही नहीं, बल्कि आप बेटियों के महत्व को समझते हुए उनके सपनों को उड़ने के लिए पंख देने में मदद करने की अपील की। उन्होंने बेटियों के अस्तित्व को तलाशने में उनकी मदद की बात कही।

शाखा अध्यक्ष राहुल मुरारका ने बताया कि बेटी दिवस मनाने की एक खास वजह बेटियों के प्रति लोगों को समाज में जागरुक करना है। उन्होनें बेटी को पढ़ाने, भ्रूण हत्या पर रोक, घरेलू हिसा, दहेज और दुष्कर्म से बेटियों को बचाने के लिए हर भारतीयों से बढ़-चढ़ कर समाज में जागरुकता लाने की अपील की। इस मौके पर युवा मंच के सभी सदस्यों ने सदर अस्पताल में बेटियों के साथ धूमधाम से बेटी दिवस मनाया गया। वही अस्पताल में अभिभावकों को बेटियां हमारे घर की लक्ष्मी है ना कि बोझ इसके प्रति लोगों को जागरुक किया गया। मौके पर शाखा अध्यक्ष राहुल मुरारका, कोषाध्यक्ष नितेश मित्तल, कार्यक्रम के सहसंयोजक हेमंत केडिया ,विकाश खंडेलिया ,सुरेश जगनानी, रोहित खंडेलिया, रितेश अग्रवाल ,जतिन शर्मा, अमित सुरेख, दीपक अग्रवाल, सिद्धार्थ अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Edited By: Jagran