Move to Jagran APP

पोठिया ओपी के एएसआइ पर आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज

कटिहार। पोठिया ओपी में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक द्वारा एक निर्दोष युवक को सड़क पर अव

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 09:56 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 09:56 PM (IST)
पोठिया ओपी के एएसआइ पर आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज
पोठिया ओपी के एएसआइ पर आ‌र्म्स एक्ट का मामला दर्ज

कटिहार। पोठिया ओपी में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक द्वारा एक निर्दोष युवक को सड़क पर अवैध वसूली तथा आ‌र्म्स एक्ट में दोषी बताकर जेल भेजे जाने के मामले में पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के निर्देश पर पोठिया ओपी अध्यक्ष द्वारा जमादार के विरूद्ध् प्राथमिकी दर्ज की गई है। निर्दोष युवक को गलत मुकदमा फंसाना एएसआइ को महंगा पड़ा। एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तुरंत केस दर्ज करने का निर्देंश दिया। मामला दर्ज होने की भनक मिलते ही आरोपित जमादार विनय कुमार तिवारी बीमारी का बहाना बना फरार हो गया। पीड़ित युवक के स्वजनों द्वारा झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की गई थी। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराई। यातायात पुलिस उपाधीक्षक की रिपोर्ट में अवैध वसूली में निर्दोष को फंसाने की बात कही गई है। एसपी के निर्देश पर फलका थाना में आरोपित जमादार पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। एसपी ने आरोपित पर कार्रवाई करते हुए इससे कोर्ट को भी अवगत कराने का निर्देश दिया है। एसपी द्वारा अपने ही भ्रष्ट पुलिसकर्मी के ऊपर कार्रवाई के आदेश से जनता का पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है।,कार्रवाई से भ्रष्ट पुलिसकर्मियों में हड़कंप व्याप्त है।

loksabha election banner

क्या है पूरा मामला

तीन दिसंबर 2020 की सुबह पोठिया ओपी में पदस्थापित सअनि विनय कुमार तिवारी द्वारा ओपी क्षेत्र के एस एच-77 पर नरैहिया पैट्रोल पंप के समीप ट्रक से अवैध वसूली के मामले में बरारी थाना क्षेत्र के बरेटा निवासी युवक मु. इब्राहिम को आ‌र्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जांच में आरोपित एएसआइ द्वारा जब्त प्रदर्श में हथियार दिखाए जाने की बात भी गलत साबित हुई है। झूठे मुकदमे के आरोप में उक्त आरोपी महीनों जेल में रहा। अब न्यायालय ने भी युवक को मुक्त कर दिया है। पीड़ित के स्वजनों की गुहार के बाद जब एसपी विकास कुमार ने मामले की गंभीरता से जांच कराई तो झूठ से पर्दा उठ गया। एसपी ने फर्जी तरीके से कांड दर्ज करने वाले भ्रष्ट पुलिस जमादार विनय कुमार तिवारी पर आपराधिक मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। सोमवार को पोठिया ओपी अध्यक्ष डा. सुनील कुमार राय ने बयान पर एएसआइ पर आ‌र्म्स एक्ट के तहत कांड दर्ज किया है। क्या बोला पीड़ित युवक

पीड़ित मु. इब्राहिम, ने कहा कि कानून पर पूरा भरोसा था। खासकर एसपी विकास कुमार का दिल से शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने झूठ पर से पर्दा उठाया। नहीं तो मेंरी जिदगी नर्क बन जाती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.