Move to Jagran APP

BJP का बड़ा आरोप- कटिहार में संजीव मिश्रा की हत्या में PFI का हाथ, दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

बिहार के कटिहार में बीजेपी के बड़े नेता संजीव मिश्रा की हत्या के बाद पार्टी ने बड़ा आरोप लगाया है। नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि उनकी हत्या में पीएफआई का हाथ है। पकड़े गए तीनों संदिग्ध पीएफआई से जुड़े हैं।

By Rajeev ChoudharyEdited By: Shivam BajpaiPublished: Tue, 08 Nov 2022 05:22 PM (IST)Updated: Tue, 08 Nov 2022 05:22 PM (IST)
BJP का बड़ा आरोप- कटिहार में संजीव मिश्रा की हत्या में PFI का हाथ, दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम
अंतिम दर्शन करने पहुंचे सम्राट चौधरी ने दी राज्यव्यापी आंदोलन की चेतावनी।

संवाद सूत्र, बलरामपुर (कटिहार): भाजपा नेता संजीव मिश्रा की अपराधियों ने सोमवार की सुबह उनके घर के सामने ही गोली मार हत्या कर दी। सोमवार की मध्य रात्रि शव का पोस्टमार्टम कराया गया। अल सुबह शव तेलता पहुंचने पर अंतिम दर्शन के लिए सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। दिवंगत भाजपा नेता के अंतिम दर्शन व स्वजनों को ढ़ांढस बंधाने विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सम्राट चौधरी सहित कई भाजपाई दिग्गज पहुंचे। विप में विपक्ष के नेता ने घटना की जानकारी ली। उन्होंने हत्याकांड के पीछे पीएपआइ कनेक्शन की आशंका जताते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि 48 घंटे के भीतर अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर राज्य भर में भाजपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

loksabha election banner

सम्राट चौधरी ने कहा कि संजीव मिश्रा पर पूर्व में भी जानेलवा हमला की घटना हुई थी। सुरक्षा कारणों से उन्हें अंगरक्षक मुहैया कराया गया था। उन्होंने कहा कि आखिर किस कारण से प्रशासन द्वारा अंगरक्षक वापस लिया गया। भाजपा नेता ने कहा कि राज्य में अपराधी पूरी तरह बेलगाम है। महागठबंधन सरकार बनते ही जंगल राज का दौर फिर से शुरू हो गया है। उन्होंने घटना को लेकर वरीय पुलिस पदाधिकारियों से भी दूरभाष पर बात कर अपराधियों की गिरफ्तारी कर स्पीडी ट्रायल चलाने को कहा। अंतिम दर्शन कर रहे सभी लोगों की आंखे नम थी।

जदयू का बयान 

जदयू सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने कहा, 'मैंने एसपी से बात की है। पूछताछ के लिए तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले की सभी एंगल से जांच की जा रही है।'

भाजपा नेता ने आरोप लगाते हुए कहा, 'हमें पता चला है कि पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन संदिग्ध पीएफआई से सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं। वे कई महीने पहले मिश्रा की हत्या का एक और प्रयास कर चुके थे। पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की, जिससे उनका हौसला बढ़ा।'

कई नेता रहे मौजूद

इस अवसर पर विधान पार्षद अशोक अग्रवाल, प्राणपुर विधायक निशा सिंह, कोढ़ा विधायक कविता पासवान, भाजपा जिलाध्यक्ष लक्खी महतो, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज राय, चंद्रभूषण ठाकुर, वरूण झा, जदयू जिला उपाध्यक्ष मनोज साह, मिहिर मुखर्जी, भाजपा मंडल अध्यक्ष भरत लाल दास, जदयू प्रखंड अध्यक्ष कमल चंद्र दास सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता भी अंतिम दर्शन व श्रद्धांजलि देने तेलता पहुंचे। दिवंगत भाजपा नेता की शव यात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए। अंतिम दर्शन करने पहुंचे लोगों में घटना को लेकर आक्रोश भी देखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.