कटिहार। सातवें चरण में मनिहारी और अमदाबाद प्रखंड में 15 नवंबर को हुए पंचायत चुनाव के बाद वोटों की गिनती बुधवार को तिनगछिया बाजार समिति में बनाए गए मतगणना केंद्र में कराई जाएगी। मतगणना की प्रक्रिया सुबह आठ बजे से हो जायेगी । मतगणना को लेकर प्रशासनिक स्तर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतगणना केंद्र एवं इसके आस पास सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। मतगणना को लेकर दोनों प्रखंड के लिये 30 टेबल लगाए गए हैं। पंचायतों की संख्या के अनुपात में वोटों की गिनती 12 से 22 राउंड के बीच तक होने की संभावना है। ईवीएम से मतदान होने के कारण जिला परिषद,मुखिया, पंचायत समिति व वार्ड सदस्य का परिणाम शाम तक सामने आने की संभावना है। जबकि सरपंच व पंच का परिणाम भी देर रात तक आने की संभावना है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पारदर्शीपूर्ण तरीके से मतगणना का कार्य का संपन्न कराने को लेकर सभी टेबल पर स्पेशल कैमरा लगाया गया है।

मनिहारी प्रखंड के 14 पंचायत तथा अमदाबाद के 12 पंचायत से पंचायत चुनाव के लिए विभिन्न पदों पर खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज देर शाम तक हो जाएगा। जीत का सेहरा किसके सिर सजेगा यह मतगणना बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। गांवों में संभावित जीत हार को लेकर चर्चा जोरों पर है। मतगणना का काउंट डाउन शुरू होते ही चुनाव में खड़े प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गई है। मतगणना केंद्र पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। बाक्स के लिए

मतगणना का काउंट डाउन शुरू होती ही प्रत्याशियों की धड़कनें तेज

कटिहार: मनिहारी व अमदाबाद प्रखंड के कुल 26 पंचायत की मतगणना का कार्य बुधवार कराया जाएगा। मातगणना को लेकर प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ गई है। पंचायत चुनाव को लेकर मनिहारी प्रखंड में 374 पद के लिए हुए चुनाव में विभिन्न पदो के 1526 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला होगा। जिला परिषद के दो पद के लिए 16 प्रत्याशी,मुखिया के 14 पद पर 97 प्रत्याशी,संरपच के 14 पद के लिए 90 प्रत्याशी,वार्ड सदस्य के 185 पद पर 834 प्रत्याशी तथा पंच के 138 पद पर 342 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला होगा। मनिहारी में वार्ड सदस्य पद पर छह प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए है। जबकि एक वार्ड सदस्य प्रत्याशी की चुनाव के पहले मौत होने के कारण उस वार्ड का चुनाव स्थगित कर दिया गया है। वही पंच के पद पर 51 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए है। जबकि पंच के लिए तीन वार्ड से नामांकन नही होने के कारण पद रिक्त है।

अमदाबाद प्रखंड में पंचायत चुनाव के विभिन्न 333 पद के लिए 1340 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला मतगणना के बाद हो जाएगा। अमदाबाद से जिला परिषद के दो पद के लिए 20, मुखिया के 12 पद के लिए 80,संरपच के 12 पद के लिए 75 ,पंचायत समिति के 16 पद केलिए 97,वार्ड सदस्य के 166 पद के लिए 764 तथा पंच के 125 पद के लिए 304 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। अमदाबाद में वार्ड सदस्य के चार प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। जबकि पंच पद पर 39 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। वही चार वार्ड में पंच पद के लिए नामांकन नही होने के कारण इस वार्ड में पंच पद के लिए चुनाव नहीं कराया गया।

-------------------------------------------------------------

बाक्स

मतगणना स्थल के समीप फूल व अबीर गुलाल की सजने लगी दुकान

कटिहार: पंचायत चुनाव को लेकर बाजार समिति तिनगछिया में मतगणना को लेकर सड़क किनारे कई अस्थायी दुकानें सजने लगी है। इसमें फूल व अबीर, गुलाल की दुकानों की संख्या अधिक है। फूल, माला,अबीर गुलाल सहित मिठाई व चाय नाश्ता की दुकानें खुल गई है। मतगणना के दिन प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ जुटने से इन दुकानदारों की चांदी रहती है।

Edited By: Jagran